Home अपडेट मरवाही में भाजपा को तगड़ा झटका, पूर्व प्रत्याशी अर्चना पोर्ते ने कांग्रेस...

मरवाही में भाजपा को तगड़ा झटका, पूर्व प्रत्याशी अर्चना पोर्ते ने कांग्रेस प्रवेश किया

कांग्रेस प्रवेश के दौरान अर्चना पोर्ते व अन्य नेता।

बिलासपुर। मरवाही उप चुनाव की जंग हर हाल में जीतने के लिये मैदान में उतरी कांग्रेस ने आज भाजपा और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए अर्चना पोर्ते को अपने साथ मिला लिया। पोर्ते के बयान से साफ हो गया अमित जोगी और ऋचा जोगी उनके निशाने पर होंगे।

मरवाही उप-चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट की दावेदार रहीं सन् 2018 के चुनाव की प्रत्याशी अर्चना पोर्ते ने आज प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समक्ष कांग्रेस प्रवेश कर लिया। उनके साथ ध्यान सिंह पोर्ते एवं उनके पति शंकर कंवर ने भी पार्टी में प्रवेश किया। यह सब तब हुआ जब गौरेला में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित अनेक वरिष्ठ भाजपा नेता पार्टी प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह का नामांकन दाखिल कराने के लिये पहुंचे थे। वे आईटीआई मैदान में कांग्रेस और भूपेश बघेल सरकार की खामियां गिना रहे थे, इसी दौरान उनके कद्दावर नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। बृजमोहन अग्रवाल के बाद कौशिक का भाषण शुरू होते ही भाजपा की सभा में पहुंचे लोगों के बीच वीडियो वायरल होने लगा।

कांग्रेस प्रवेश करते ही अर्चना पोर्ते ने कहा कि आज मरवाही में हो रहा चुनाव एक चुनौती है। जो लोग 20 साल से यहां की जनता, किसानों और भोले भाले आदिवासियों को, अपने को आदिवासी बताकर धोखा देते और भावनाओं से खेलते रहे उनको सबक सिखायेंगे। विकास को अवरुद्ध करके रखने वालों को हम मरवाही से बाहर करेंगे। अब सुनने में आ रहा है कि ऋचा जोगी भी अपनी जाति को गोंड बता रही है। उन्हें चुनौती है कि वे बतायें गोंड जाति में कितने गोत्र, पाटी और देवता हैं। कांग्रेस ने मरवाही के बेटे को उम्मीदवार बनाया है, उसे जितायेंगे।

गौरतलब है कि मरवाही क्षेत्र के कद्दावर नेता रहे स्व. भंवर सिंह पोर्ते की पुत्री अर्चना पोर्ते 2018 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी थीं और इस बार भी टिकट की मांग की थी। डॉ. गंभीर सिंह का नाम पहले से चल रहा था, जिसका उन्होंने चुनावी तैयारी की बैठक में प्रभारी अमर अग्रवाल की मौजूदगी में विरोध किया था। उनके पति शंकर कंवर जिला पंचायत बिलासपुर के उपाध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं और क्षेत्र में एक सक्रिय नेता  के रूप में जाने जाते हैं। प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने उनके प्रवेश पर कहा कि मरवाही के विकास को देखकर इन नेताओं का भारतीय जनता पार्टी के मोहभंग हुआ। अर्चना पोर्ते पुराने कांग्रेसी परिवार की हैं पुनः कांग्रेस में वापस आ गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल नेतृत्व में इन्होंने आज कांग्रेस की सदस्यता  ग्रहण की है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता आर पी सिंह, पंकज तिवारी आंसर जुंजानी सहित जिले व बिलासपुर जिले के अनेक नेता मौजूद थे।

NO COMMENTS