Home अपडेट मासूम बच्ची को बाथरूम में चार दिन तक बंधक बनाकर रखने वाली...

मासूम बच्ची को बाथरूम में चार दिन तक बंधक बनाकर रखने वाली शिक्षिका गिरफ्तार

आशा अग्रवाल, गिरफ्तार शिक्षिका।

रायगढ़। पांच साल की मासूम बच्ची को चार दिन से बाथरूम में कैद रखकर प्रताड़ित कर रही सरकारी स्कूल की टीचर आशा अग्रवाल को पुलिस ने आईपीसी की धारा 342 और जुनाइल जस्टिस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।

ज्ञात हो कि बीते सप्ताह एक पांच साल की बच्ची को शिक्षिका के घर से रेस्क्यू किया गया था। महिला बाल विकास विभाग व पुलिस की टीम ने एक शिकायत मिलने के बाद उसके घर पहुंची थी। बच्ची को बाथरूम में बंद कर कुंडा लगाया गया था, जिसे टीम ने बाहर निकाला। बालिका को शिक्षिका के ट्रांसपोर्टर पिता किसी गरीब व्यक्ति से यह कहकर लाया था कि उसे अपने पास रखकर पढ़ाएंगे। दो साल से बच्ची को शिक्षिका ने अपने पास रखा था। उसे ठीक से खाना भी नहीं दिया जाता था। जब बच्ची बाहर निकाली गई तो उसने बताया कि उसने चार दिन से कुछ नहीं खाया है।

बच्ची को एक रेस्क्यू सेंटर में रखा गया है।  बाल संरक्षण समिति का प्रतिवेदन मिलने के बाद पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए गिरफ्तारी की है। जानकारी यह भी मिली है कि 9 साल पहले भी उक्त शिक्षिका ने से एक बंधक लड़की को चाइल्ड लाइन ने छुड़ाया था। उस समय वह कार्रवाई से बच गई थी। इस बार ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने भी उसे नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

NO COMMENTS