Home अपडेट आनंद मेला में बच्चों ने लगाया खान-पान और खेल का स्टाल, फैंसी...

आनंद मेला में बच्चों ने लगाया खान-पान और खेल का स्टाल, फैंसी ड्रेस स्पर्धा में मंच को किया जीवंत   

आधारशिला विद्या मंदिर, बिलासपुर।

बिलासपुर। आधारशिला विद्या मंदिर परिसर में बाल दिवस पर गुरुवार को आनंद रखा गया l इसमें छात्रों ने तरह-तरह के व्यंजनों के स्टाल लगाए। कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सभी बच्चों ने मास्क व ग्लव्स का प्रयोग किया। नन्हें – नन्हें बच्चों ने ही दुकानदारी संभाली और तो नन्हे मुन्ने ग्राहकों की भीड़ मनपसंद चीजें पाने के लिए उतावले थे। बच्चों के अभिभावक भी उत्साह बढ़ाने इस मौके पर पहुंचे।

मेले में मनोरंजन के लिए कप एंड बॉल,लाईटिंग कैंडल, ट्रेजर हाईट,मेमोरी गेम आदि के स्टाल लगाए। बच्चों ने डांस, फैंसी ड्रेस, टैलेंट शो,टॉक शो पर भी बढ़-चढ़कर शिरकत की। फैंसी ड्रेस में मदर टेरेसा, पं. नेहरू, भारतीय जवान, पृथ्वी, प्लास्टिक बैग, पानी, दशरथ पुत्र राम, राम भक्त हनुमान, डेटॉल, बिलासा बाई, पेड़ इत्यादि रूप का धारण कर उन्होंने मंच को जीवंत कर दिया।

इसके पश्चात दर्शक देशभक्ति के रस में डूबे, शिव ताडंव से ओतप्रोत हुए। उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों के लोकनृत्य का आनंद उठाया, साथ ही जंगल की सैर भी की। बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार भी वितरण किया गया l

कार्यक्रम के माध्यम से विद्यालय के द्वारा बच्चों को आर्थिक मूल्य को समझाने का प्रयास किया गया l कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में आधारशिला विद्या मंदिर के फाउंडर एवं राज्य पर्यटन अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव विशिष्ठ अतिथि क्रेडाई कोषाध्यक्ष प्रणब राय, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय एवं वरिष्ठ पत्रकार शैलेष पाठक सहित विद्यालय के चेयरमैन डॉ.अजय श्रीवास्तव, रश्मि श्रीवास्तव, नीतू श्रीवास्तव, डॉयरेक्टर एस.के. जानास्वामी, प्राचार्या जी.आर. मधुलिका, मनीष श्रीवास्तव उपस्थित थे। श्रीवास्तव ने सभी स्टाल का घूम -घूमकर निरीक्षण कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया व शुभकामनाएं दीं।

NO COMMENTS