Home अपडेट सीवीआरयू में वार्षिक खेलकूद उत्सव शुरू, 25 फरवरी तक खिलाड़ी दिखाएंगे जौहर

सीवीआरयू में वार्षिक खेलकूद उत्सव शुरू, 25 फरवरी तक खिलाड़ी दिखाएंगे जौहर

सीवीआरयू, कोटा बिलासपुर में वार्षिक खेलकूद का आगाज।

जो भी काम हो, मन से करें तो सफलता सुनिश्चित-भाटिया

बिलासपुर। डॉ सीवी रमन विश्वविद्यालय में वार्षिक खेलकूद उत्सव का उद्घाटन किया गया। यह खेल उत्सव 20 फरवरी को शुरू हुआ है जो 25 फरवरी चलेगा। इस दौरान क्रिकेट, कबड्डी, वॉलीबॉल, खो खो, लंबी कूद , ऊंची कूद, भाला फेंक, तवा फेक, सहित एथलेटिक के सभी गेम होंगे। उद्घाटन समारोह में सभी संकाय के खिलाड़ियों ने उत्साह से हिस्सा लिया।

इस पर मुख्य अतिथि द्रोणाचार्य अवॉर्डी एथलेटिक कोच जी एस भाटिया ने खिलाड़ियों से कहा कि जो भी काम करें वह दिल से करें। चाहे वह खेल हो, पढ़ाई हो, जॉब हो या सामाजिक सरोकार की दिशा में कोई कार्य। कोई भी कार्य बोझ समझकर ना करें और अपने काम से प्यार करें। उन्होंने कहा कि जो कार्य पूरे मन से किया जाता है उसमें निश्चित ही सफलता मिलती है। उन्होंने यह भी कहा कि अपने से बड़ों की बातें हमेशा सुनें और उसका पालन करें।

कार्यक्रम में उपस्थित विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रवि प्रकाश दुबे ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जब हम खेलते हैं तो हमारे अंदर नेतृत्व क्षमता, सहयोग, धर्य,अनुशासन आदि गुण पैदा होते हैंl इसलिए विद्यार्थी जीवन में हमेशा खेल के प्रति उत्साह दिखना चाहिए। यही पूरे जीवन भर, उम्र के अंतिम पड़ाव तक व्यक्ति को स्वस्थ रखता है।

कुलसचिव गौरव शुक्ला ने कहा कि विश्वविद्यालय खेल के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित करता रहा है। खेलो इंडिया खेलो से लेकर हमारे विद्यार्थियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी योगा में प्रतिनिधित्व किया है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अंचल की प्रतिभाओं को निखारने में विश्वविद्यालय सबसे अग्रणी है। कार्यक्रम में उपस्थित विश्वविद्यालय के डीन अकादमिक डॉ अरविंद तिवारी ने कहा कि विभागों के बीच परस्पर समन्वय और स्वस्थ प्रतियोगी माहौल के लिए खेल सबसे महत्वपूर्ण है।

संकाय प्रमुखों ने मुख्य अतिथि से सभी खिलाड़ियों का परिचय कराया। इस अवसर पर शारीरिक शिक्षा विभाग से डॉ जय शंकर यादव , डॉक्टर बी जॉन, डॉ गणेश खांडेकर,डॉ ब्रह्मोस श्रीवास्तव, मनीष मुखर्जी, प्रतीक सिंह, तारिणी वर्मा  सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी, विद्यार्थी, प्राध्यापक एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS