Home अपडेट कोविड-19 की गाइडलाइन के बीच हुई यूपीएसपी-प्री परीक्षा,  40 फीसदी प्रतियोगी ही...

कोविड-19 की गाइडलाइन के बीच हुई यूपीएसपी-प्री परीक्षा,  40 फीसदी प्रतियोगी ही हुए शामिल

यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण करते हुए बिलासुर के संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग।

बिलासपुर। कोरोना महामारी, कोचिंग संस्थाओं में तालाबंदी के बीच यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा आज दो पालियों में ली गई। जिले के सभी 20 परीक्षा केन्द्रों में उपस्थिति बहुत कम रही।

उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा हेतु 7855 परीक्षार्थियों के लिये 20 परीक्षा केन्द्र बनाये गये थे। परीक्षा देने के लिये प्रथम पाली में 3146 और द्वितीय पाली में 3098 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। परीक्षार्थियों की उपस्थिति प्रथम पाली में 40.7 प्रतिशत एवं द्वितीय पाली में 39.46 प्रतिशत रही।

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिये परीक्षा केन्द्रों के बाहर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। हैंड सैनेटाइजर और मास्क भी उन्हें उपलब्ध कराये गये। परीक्षा हॉल के भीतर दो गज की दूरी में बैठक व्यवस्था की गई थी। प्रत्येक कमरे में 12 से 14 परीक्षार्थी ही बैठाये गये थे। सभी परीक्षा केन्द्रों में कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया गया।

संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने आज सुबह प्रथम पाली की परीक्षा प्रारंभ होने के पश्चात् जेपी वर्मा स्नातकोत्तर कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय जरहाभाठा एवं बिलासा कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बनाये गये परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।

 

 

 

 

NO COMMENTS