Home अपडेट जागरूकता लाने कारों से उतरकर साइकिल पर चलेंगे अफसर, नागरिक- अलग ट्रैक...

जागरूकता लाने कारों से उतरकर साइकिल पर चलेंगे अफसर, नागरिक- अलग ट्रैक बनाने की मांग

प्रस्तावित साइकिल रैली की जानकारी देने पहुंचे आयोजक।

दो संगठनों की पहल, तीन फरवरी को 6.5 किलोमीटर रैली निकलेगी

बिलासपुर। शहरों में निरंतर बढ़ रही ट्रैफिक समस्या, ईंधन खपत, प्रदूषण में बढ़ोतरी, स्वस्थ जीवन शैली अपनाने में जागरूकता की कमी जैसे मुद्दों को लेकर तीन फरवरी को शहर में एक महती साइकिल रैली तीन फरवरी को सुबह सात बजे निकाली जायेगी।

आयोजन के बारे में आज बिलासपुर प्रेस क्लब में ध्रुवी वेलफेयर सोसाइटी की संस्थापक श्वेता सिंह, ऑल लेडीज लीग की डॉ. ज्योत्सना दुबे और अन्य पदाधिकारियों ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रैली रवीन्द्र नाथ टैगोर चौक से प्रारंभ होकर, इमलीपारा, राजेन्द्र नगर चौक, मिट्टी तेल गली, नेहरू नगर होते हुए उसलापुर तक निकाली जायेगी। रैली का उद्देश्य लोगों में साइकिलिंग के प्रति हिचक को दूर करना भी है। संस्था ने शासन के समक्ष डेडिकेटेड बाइसिकल ट्रैक रखने का सुझाव भी दिया है। इसे गूगल मैप पर भी चिह्नांकित किया गया है। इनमें से अधिकांश भाग अभी निर्माणाधीन है। सुरक्षित पथ के अभाव में लोग इच्छुक होते हुए भी साइकिल नहीं चला पाते।

तीन फरवरी की रैली में डॉक्टर्स, इंजीनियर्स, आर्किटेक्ट्स, सी.ए., अधिवक्ता, शिक्षक, व्यवसायियों के अलावा संभागायुक्त, कलेक्टर, आई.जी., नगर-निगम कमिश्नर, यातायात पुलिस, पर्यावरण, वन यूनिवर्सिटी के अधिकारी और खेलों से जुड़े लोगों ने शामिल होने की सहमति दी है।

 

NO COMMENTS