Home अपडेट BIG BREAKING : बिलासपुर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी

BIG BREAKING : बिलासपुर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवातीय घेरे के असर से छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। राज्य में सरगुजा संभाग में जोरदार बारिश के बाद अब बादल थोडे़ छंट गए हैं, लेकिन आज दिनभर भी यहां अधिकांश इलाकों में हल्की बारिश होती रहेगी। मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई इलाकों के लिए तेज बारिश का रेड अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है। सैटेलाइट चित्रों पर नजर डालें तो मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ में आसमान पर अभी भी घने बादल छाए हुए हैं। राज्य में बिलासपुर संभाग में अब तक सर्वाधिक बारिश हुई है। यहां बारिश का आंकड़ा अब तक 1000 मिमी के पार जा चुका है।

राज्य में अगले दो दिनों तक अधिकांश इलाकों में तेज का अनुमान है। छत्तीसगढ़ में मानसून के सीजन में बारिश की कमी की अब पूरी तरह भरपाई हो गई है। इस साल बारिश का आंकड़ा राज्य के सभी संभागों में औसत आंकड़े के करीब पहुंच रहा है। अब तक सबसे कम बारिश वाले सरगुजा संभाग में भी बारिश का औसत आंकड़ा पूरा हो गया है। सरगुजा संभाग में आज सुबह से कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वहीं राजधानी रायपुर में भी देर रात से बारिश जारी है। बिलासपुर में भी लगातार बारिश हो रही है। बस्तर संभाग के अधिकांश इलाकों में भी बारिश हो रही है।

जांजगीर जिला में चालू मानसून सत्र में जिले में 1 जून से 26 अगस्त तक 833.3 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। गत वर्ष इसी अवधि में 794.4 मिलीमीटर दर्ज की गई थी।
अधीक्षक भू-अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार उक्त अवधि में जिले की तहसील जांजगीर में -324.5 मिलीमीटर, अकलतरा-933.6, बलौदा- 1027,   नवागढ़- 1240.4,  शिवरीनारायण में -1240.9,  पामगढ़- 959.9, चांपा-758.’4, सक्ती- 536.1, जैजैपुर-733.3,  मालखरौदा-657 और डभरा तहसील में 765.1 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

NO COMMENTS