Home अपडेट BIG BREAKING : NEET, JEE 2020: नहीं टलेंगे नीट और जेईई एग्जाम,...

BIG BREAKING : NEET, JEE 2020: नहीं टलेंगे नीट और जेईई एग्जाम, तय तारीख पर होंगी परीक्षाएं

नई दिल्ली. केंद्रीय एजुकेशन सेक्रेटरी अमित खरे ने अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि नीट और जेईई एग्जाम नहीं टाले जाएंगे. उन्होंने कहा है कि इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने बहुत स्पष्ट आदेश दिए हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के देश में बढ़ते मामलों के बीच स्टूडेंट्स के साथ पेरेंट्स भी इन परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग करते रहे हैं.

शुक्रवार को बीजेपी एमपी सुब्रमह्ण्यम स्वामी ने भी ट्वीट कर संकेत दिए थे कि नीट और जेईई मेन की सितंबर में होने वाली परीक्षाएं तीसरी बार टाली जा सकती हैं. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने की बात भी कही थी. लेकिन अब सरकार की तरफ से साफ कर दिया गया है कि परीक्षाएं समय पर ही करवाई जाएंगी.

कोरोना वायरस के चलते नीट और जेईई मेन परीक्षाओं को दो बार स्थगित किया जा चुका है. पहले ये परीक्षाएं मई में होनी थीं, जिन्हें बाद में जुलाई में करवाने का फैसला किया गया. हालांकि संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नीट और जेईई मेन की परीक्षाएं सितंबर में कराने का फैसला किया गया. अब जेईई मेन की परीक्षाएं 1 से 6 सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जानी है.

NO COMMENTS