Home अपडेट कासिम मोहम्मद की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बिलासपुर ने बनाई पहली पारी...

कासिम मोहम्मद की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बिलासपुर ने बनाई पहली पारी में बढ़त

अंडर 16 क्रिकेट टीम बिलासपुर।

अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसका अंतिम लीग मैच शनिवार को खेला गया। इसमें भिलाई के कल्याण कॉलेज में बिलासपुर-राजनांदगांव के मध्य मैच खेला जा रहा है।

राजनांदगांव ने टॉस जीतकर  बिलासपुर को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। 240 रन बनाकर बिलासपुर आउट हो गई थी जवाब में राजनांदगांव ने पहले दिन की समाप्ति पर 3 विकेट खोकर 57 रन बना लिए। शनिवार सुबह राजनांदगांव ने 57 रनों से आगे खेलना प्रारंभ किया और और पूरी टीम 70 ओवर में 189 रन बनाकर आउट हो गई। राजनांदगांव की ओर से बल्लेबाजी करते हुए नीतेश कुमार ने 64 रन और समरवीर सिंह ने 77 रनों का योगदान दिया। बिलासपुर की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए कासिम मोहम्मद  ने चार विकेट , अवीश यादव ने तीन विकेट, कुमार साहिल और वैभव जायसवाल ने एक एक विकेट प्राप्त किए। इस तरह बिलासपुर ने राजनांदगांव पर  पहली पारी में 51 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है।

इसके पश्चात बिलासपुर ने अपनी दूसरी पारी खेलते हुए दूसरे दिन की समाप्ति पर 40 ओवर में 5 विकेट खोकर 109 रन बना लिए थे। बिलासपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ शर्मा 35 रन, विवेक यादव 17 रन और सुविज्ञा आर्या नाबाद 20 रन पर खेल रहे हैं। राजनांदगांव की ओर से गेंदबाजी करते हुए हर्षिल दो विकेट एवं उत्कर्ष नाग नीतीश कुमार एवं समरवीर ने एक-एक विकेट प्राप्त किए। अब तक बिलासपुर ने राजनांदगांव से 160 रनों की बढ़त बना ली है।

इधर स्थानीय रेलवे सेकरसा मैदान में रायपुर बनाम भिलाई के मध्य मैच खेला जा रहा है। इसमें भिलाई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 143 रन बनाए थे, वहीं रायपुर ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 38 रन बना लिए थे। शनिवार सुबह रायपुर ने दूसरे दिन का खेल खेलते हुए 74.4 ओवर में 303 बनाकर पूरी टीम आउट हो गई।

रायपुर की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए कप्तान आशीष डहरिया ने 92,  रन वरुण सिंह ने  54, हिमांशु सिंह ने 48 रन और अनिमेष सिंह ने 32 रनों का योगदान दिया।

रायपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए आयुष सिंह ने तीन विकेट, सारांश  कुमार और ईशान गौरव सिंह ने दो-दो विकेट लिए। इस तरह रायपुर ने भिलाई से 160 रनों की बढ़त बना ली।

भिलाई ने अपनी दूसरी पारी खेलते हुए दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 24 ओवर में 4 विकेट खोकर 81 रन बना लिए थे। भिलाई की ओर से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जसकरण सिंह नाबाद 38 रन पर और हिमांशु कनौजिया नाबाद 11 रन पर खेल रहे हैं। रायपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए शारविल सिंह और अनिमेष सिंह ने दो-दो विकेट प्राप्त किए। कल दो फरवरी को अंतिम दिन का खेल खेला जाएगा।

आज के मैच के निर्णायक डी बालाजी कुमार, मानस बेहुरा थे। स्कोरर महेश दत्त मिश्रा ऑब्जर्वर शैलेश सैमुअल और सलेक्टर के रूप में रितेश शुक्ला मौजूद थे। उक्त जानकारी बिलासपुर क्रिकेट संघ के सचिव विंटेश अग्रवाल ने दी।

NO COMMENTS