Home अपडेट एक मार्च सुखद पल, जमीन से लेकर आसमान तक हवाई सेवा शुरू...

एक मार्च सुखद पल, जमीन से लेकर आसमान तक हवाई सेवा शुरू करने के लिये संघर्ष किया- शैलेष पांडे

हवाई सेवा के लिए चल रहे अखंड धरना में शामिल हुए थे विधायक शैलेष पांडेय। (फाइल)

बिलासपुर। विधायक शैलेष पांडे ने कहा है कि एक मार्च उनके जीवन के सबसे सुखद पलों में से एक है क्योंकि इस दिन बिलासपुर से हवाई सेवा की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो रही है। उन्होंने कहा कि इस सेवा के लिये उन्होंने जमीन से आसमान तक संघर्ष किया।

पांडे ने बिंदुबार बताते हुए कहा कि एयरपोर्ट की मांग को उन्होंने जमीनी स्तर पर दस्तावेजों के साथ खड़ा किया और प्रारंभिक चर्चा कर बुनियादी ढांचा मजबूत किया। निर्माण कार्य में विमानन मंत्रालय के मापदंड़ों के अनुरूप सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो, इस पर कार्य किया। एयरपोर्ट भवन, हवाई पट्टी के निर्माण के लिये कलेक्टर से लेकर विमानन मंत्रालय के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और खामियां दूर कराई। एयरपोर्ट के काम में वित्तीय संकट आने पर इसे दूर करने मुख्यमंत्री से चर्चा की। बघेल ने उनकी मांग पर 27 करोड़ रुपये प्रदान किये। केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से दिल्ली में मुलाकात कर उन्होंने भोपाल, दिल्ली, कोलकाता सहित कई राज्यों के महानगरों से उड़ान शुरू करने की मांग रखी। केन्द्रीय टीम ने निरीक्षण किया और एयरपोर्ट की खामियां दूर करने का निर्देश तत्काल दिया।

पांडे ने कहा कि इसके बाद उन्होंने लाइसेंस प्रक्रिया के लिये संघर्ष किया। विमानन मंत्रालय में लगातार जाकर मंत्री व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों से मुलाकात की और जल्द से जल्द एयरपोर्ट शुरू करने के लिये संघर्ष किया। एयरपोर्ट को बिलासा दाई के नाम पर करने की मांग भी मुख्यमंत्री से की, जिसकी तत्काल घोषणा उन्होंने की।

विधायक पांडे ने कहा है कि एयरपोर्ट के लिये प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष संघर्ष करने वाले सभी लोगों, दिन रात मेहनत कर परिणाम देने वाले अधिकारियों, केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आभारी हैं।

NO COMMENTS