Home अपडेट ड्रोन कैमरों से निगरानी, 300 पुलिस कर्मियों ने सायरन लगे तीन दर्जन...

ड्रोन कैमरों से निगरानी, 300 पुलिस कर्मियों ने सायरन लगे तीन दर्जन वाहनों के साथ किया फ्लैग मार्च

कोरोना लॉकडाउन के दौरान बिलासपुर पुलिस का फ्लैग मार्च।

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जारी लॉकडाउन के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए पुलिस ने ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल शुरू किया है। धारा 144 व लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को इसमें बड़ी मदद मिल रही है। आज शाम करीब 300 पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने करीब 10 किलोमीटर फ्लैग मार्च भी किया।

पुलिस के ड्रोन कैमरे से ली गई बिलासपुर शहर की तस्वीर।

बिलासपुर पुलिस ने आज बिना कारण घूमते पाये गये 100 बाइक सवारों को पकड़ा और उन पर मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई की। इसके अलावा 200 से अधिक मोटरसाइकिल सवारों को चेतावनी दी गई। ड्रोन कैमरों के जरिये शहर में बेवजह घूमने वालों के अलावा क्वारांटाइन पर रखे लोगों पर भी निगरानी की जा रही है।

शाम को निकाले गये पैदल फ्लैग मार्च में 300 पुलिस कर्मी अधिकारी, तीन दर्जन सायरन वाली गाड़ियों और ड्रोन कैमरों के साथ शामिल हुए। मार्च करीब 10 किलोमीटर लम्बा था, जिसने  कोतवाली चौक, गांधी चौक, शिव टाकीज चौक, बस स्टैण्ड, राजीव प्लाजा, सीएमडी चौक, अग्रसेन चौक, मगरपारा चौक, तालापारा,  इंदु चौक, राजीव गांधी चौक, मरीमाता, राजेन्द्र नगर चौक होते हुए सिविल लाइन तक भ्रमण किया। बिलासपुर पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा।

दो आरक्षकों की वेतन वृद्धि रोकी गई

लॉकडाउन के दौरान पुलिस व्यवस्था पर नजर रखने के लिए पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने आज शहर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। सदरबाजार चौक में आरक्षक हरीश पाल और बृहस्पति बाजार में आरक्षक दिलीप रोतिया ड्यूटी के दौरान बैठे हुए पाये गये। इन दोनों को एक वर्ष के लिए वेतन वृद्धि रोकने का दंड दिया गया है।

NO COMMENTS