Home अपडेट फरार आरोपियों व वारंटियों की गिरफ्तारी होगी, अपराध रोकने मोहल्लों में ‘मितान’...

फरार आरोपियों व वारंटियों की गिरफ्तारी होगी, अपराध रोकने मोहल्लों में ‘मितान’ की मदद लेगी पुलिस

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कानून व्यवस्था में सुधार के लिये अधिकारियों की बैठक ली।

राजपत्रित अधिकारियों व थानेदारों की बैठक ली पुलिस अधीक्षक ने

बिलासपुर । पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने अधीनस्थ अधिकारियों को लम्बित मामलों के फरार आरोपियों व वारंटियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। उन्होंने वारंट की शत प्रतिशत तामीली सुनिश्चित करने, पेट्रोलिंग, आम लोगों के साथ उचित आचरण और समस्याओं के त्वरित निराकरण का निर्देश भी दिया है। ज्ञात हो कि आज ही राजधानी में गृह मंत्री और डीजीपी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिये बैठक रखी थी।

पुलिस लाइन स्थित बिलासा गुड़ी भवन में इस सम्बन्ध में रखी गई बैठक में शहर के सभी राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी मौजूद थे। एस पी  ने सभी थाना प्रभारियों को मोहल्लों में जाकर आम जनता के साथ मिलकर पुलिस की उपस्थिति दिखाने पुलिस मितान तैयार करने का निर्देश दिया। इसका मुख्य उद्देश्य जनता और पुलिस के बीच समन्वय बढ़ाना है।  उन्होंने मोहल्लों की छोटी-छोटी शिकायतों का तत्काल निराकरण का निर्देश दिया। सभी थानेदारों को फरार आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसके अलावा राज्य के बाहर फरार आरोपियों के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप को निर्देशित किया।  ऐसे आरोपी जो आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त मिले हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने कहा गया है। शहर के सभी आउटर कॉलोनी एवम मकानों की अकस्मात चेकिंग करने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू एवं पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी द्वारा आज की बैठक में दिये गये निर्देश का भी शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करने कहा।

NO COMMENTS