Home अपडेट कांग्रेस अपनी बारात का दूल्हा बता देगी तो पूरी पार्टी टुकड़े-टुकड़े हो...

कांग्रेस अपनी बारात का दूल्हा बता देगी तो पूरी पार्टी टुकड़े-टुकड़े हो जाएगी-राजनाथ सिंह

बेलगहना (कोटा) में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह।

टॉपर छात्राओं को अगले साल से साइकिल नहीं स्कूटी मिलेगी…

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि कांग्रेस की स्थिति बिना दूल्हे के बारात जैसी है । कोई इनसे पूछे कि आपकी बारात का दूल्हा कौन है ? जवाब नदारद है। कांग्रेस अगर अपना दूल्हा तय कर दे तो एक क्षण में सारी बारात खण्ड-खण्ड हो जाएगी, जबकि भाजपा की बारात का दूल्हा यानि अगला मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह है।

राजनाथ सिंह गुरुवार को अपरान्ह बिलासपुर जिले के कोटा विधानसभा क्षेत्र के सुदूर आदिवासी बाहुल्य ग्राम बेलगहना में भाजपा प्रत्याशी काशीराम साहू के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे ।

राजनाथ सिंह ने अपने भाषण के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की जमकर तारीफ की। उन्होंने रमन सिंह को अहंकारशून्य राजा, मुख्यमंत्री बताया और उपस्थित जनसमुदाय से पूछा कि किस राज्य का सीएम एक रुपए किलो के हिसाब से चांवल देता है ? आदिवासी माताओं-बहनों को चरणपादुका पहनाता हो? उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सार्वजनिक वितरण प्रणाली की प्रशंसा तो सुप्रीम कोर्ट ने की ही साथ ही दुनिया की सबसे बड़ी पंचायत संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी इसकी तारीफ की है, जो छोटी बात नहीं है ।

उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि प्रदेश की जनता को सड़क, बिजली, पानी, घर जैसी बुनियादी सुविधाएं लगातार मिल रही है जबकि 15 साल पहले कांग्रेस के शासनकाल में ऐसा नहीं था। विद्युत् उत्पादन में तो छत्तीसगढ़ इतना आगे बढ़ गया है कि वह दूसरे राज्यों को बिजली बेच रहा है । उन्होंने सभा में उपस्थित स्कूली छात्राओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सरस्वती योजना के तहत रमन सरकार लड़कियों को साइकल उपलब्ध करा रही है लेकिन अब रमन सिंह ने यह फैसला किया है कि 60 फीसदी से अधिक अंक लाने वाली छात्राओं को साइकल नहीं बल्कि स्कूटी मिलेगी । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के खुद के बेटे-बेटी तो नहीं हैं इसलिए उन्होंने पूरे देश के युवाओं को अपना बेटा-बेटी मान लिया है और कल्याणकारी सरकार की स्थापना की है ।राजनाथ सिंह ने कहा कि  पीएम ने स्वयं हाथ में झाड़ू लेकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की । हर परिवार में शौचालय बनाने का अभियान चलाया । शौचालय महज शौचालय नहीं बल्कि इज्जत घर हैं, यहां तक हमारी सोच है ।

निर्धारित समय से तीन घंटे विलम्ब से बेलगहना पहुंचे राजनाथ सिंह ने सवाल-जवाब की शैली में अपना संक्षिप्त भाषण दिया । उन्होंने पूछा कि पिछली बार आपने काशीराम को हरा क्यों दिया था ? फिर पूछा इस बार जिता दोगे ? जनता ने जब हां कहा तो उन्होंने कहा कि इस बार इन्हें जिताना आवश्यक इसलिए है क्योंकि प्रदेश में भाजपा के रमन सिंह की सरकार को एक बार फिर बनाना हैं । उन्होंने नारा भी याद किया “कहो दिल से ,भाजपा फिर से “

अपने भाषण में  राजनाथ सिंह ने किसी भी विरोधी दल के प्रत्याशी का नाम नहीं लिया । जबकि बुधवार को मरवाही में उनके भाषण पर विवाद खड़ा हो गया था, जब उन्होंने छजकां उम्मीदवार अजीत जोगी को अपना मित्र बता दिया था।  कोटा में उन्होंने पूछा कि कांग्रेस व और किसी अन्य पार्टी से कौन-कौन प्रत्याशी हैं ? जनता के बीच से जब डॉ. रेणु जोगी का नाम आया तो उन्होंने तत्काल कहा कि कोई भी हो, उन्हें साफ़ लग रहा है कि हमारी पार्टी के प्रत्याशी सीधे-सादे, सच्चे आदमी हैं जैसा विधायक को होना चाहिए , सच्चा सेवक।

कोटा विधानसभा क्षेत्र में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है । कांग्रेस के परम्परागत गढ़ माने जाने वाले कोटा क्षेत्र से भाजपा से काशीराम साहू , कांग्रेस से विभोर सिंह और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से पार्टी सुप्रीमों अजीत जोगी की धर्मपत्नी डॉ रेणु जोगी चुनावी मैदान में हैं । रेणु जोगी इसके पूर्व यहाँ से कांग्रेस की विधायक रही हैं लेकिन बदली हुई राजनैतिकपरिस्थितियों में कांग्रेस ने उनकी टिकट काट दी।

NO COMMENTS