Home अपडेट फेसबुक फ्रेंड बनाकर ब्लैकमेलिंग, 14 लाख वसूले, पति की मौत के बाद...

फेसबुक फ्रेंड बनाकर ब्लैकमेलिंग, 14 लाख वसूले, पति की मौत के बाद पत्नी से डिमांड, दो महिलाओं सहित तीन गिरफ्तार 

ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी।

जांजगीर-चांपा। फेसबुक फ्रेंड बनाने के बाद अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर एक युवक से दो महिलाओं सहित तीन लोगों ने 14 लाख रुपये की उगाही कर ली। युवक की मौत हो जाने के बाद उसकी पत्नी से वे और पैसे मांगने  लगे। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें जेल भेज दिया गया है।

जांजगीर-चाम्पा जिले के नवागढ़ थाने में एक महिला ने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पति रेशम लाल बर्मन की 17 मई को स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण मृत्यु हो गई। मौत से  पहले उसने बताया था कि उसकी फेसबुक व व्हाट्सएप पर निशा उर्फ राजकुमारी नाम की लड़की से चैटिंग होती थी। बाद में उससे निजी बातें होने लगी। निशा ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया और यू-ट्यूब तथा अन्य चैनल पर वायरल करने की धमकी देकर दिसंबर 2020 से लेकर मई 2021 तक उससे 14 लाख रुपये ठग लिये। पति की मौत के बाद अभी भी उससे पैसों की मांग की जा रही है।

पुलिस ने शिकायत पर धारा 384, 34 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया और मामले की विवेचना शुरू की। एसडीओपी चंद्रशेखर की टीम खोजबीन करते हुए आरोपियों तक पहुंच गई। पता चला कि इंटरनेट पर दोस्ती कर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने का गिरोह काम कर रहा है। पुलिस ने मामले में सुजाता बोहिदार (33 वर्ष) तथा संतूराम रात्रे (31वर्ष) को रायगढ़ के सिटी कोतवाली थाना इलाके से तथा रंजीता बोहिदार (31 वर्ष) को रंजीता बोहिदार (31वर्ष) को बलांगीर, ओडिशा जिले के देवगांव थाना इलाके से 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया।

आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि ब्लैकमेलिंग से मिली रकम को उन्होंने घर बनाने, गाड़ी खरीदने व अन्य कामों में खर्च कर दिया। आरोपियों से दो मोबाइल फोन, एसबीआई के तीन पास बुक, एचडीएफसी के दो पासबुक, 4 एटीएम तथा एक बुलेट मोटरसाइकिल,  मेमोरी कार्ड, सिमकार्ड व नगद 17 हजार रुपये भी जब्त किये।

सभी आरोपियों को 5 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से वे जेल भेज दिये गये।

 

NO COMMENTS