Home अपडेट BREAKING : राजधानी की महिला डॉक्टर हुई ऑनलाइन ठगी का शिकार ,...

BREAKING : राजधानी की महिला डॉक्टर हुई ऑनलाइन ठगी का शिकार , FACEBOOK पर दोस्त बन उपहार भेजने के बहाने आरोपी ने लूटे रूपए

रायपुर । राजधानी रायपुर की महिला डॉक्टर के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. खम्हारडीह थाना प्रभारी ममता शर्मा अली ने बताया कि जिला अस्पताल में कार्यरत 36 वर्षीय डॉ वर्षा धनवानी को फेसबुक पर डॉ. माइक का फ्रेंडशीप रिक्वेस्ट आया. अपनी प्रोफाइल में उसने खुद को शिशु रोग विशेषज्ञ बताया था.

इसे देखकर वर्षा ने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लिया.इसके बाद माइक ने जबरदस्ती उपहार भेजने की ज़िद की। डॉ. वर्षा ने अपने पति को इस बारे में जानकारी दी. पति ने वर्षा को उपहार लेने पर सहमति दे दी. इसके बाद 23 अक्टूबर को अज्ञात मोबाइल नम्बर से वर्षा को फोन आया कि उसका तोहफा भेज दिया गया है.

26 अक्टूबर को वर्षा को दूसरे अज्ञात नम्बर से कॉल आता है जो पार्सल की सूचना देते हए कस्टम चार्ज के रूप में 30 हज़ार रुपयों की मांग करता है. इसके बाद वर्षा उसके बताए हुए बैंक खाते में पैसा जमा कराती है. दोबारा वर्षा को अज्ञात मोबाइल धारक कॉल कर बड़ी प्रॉब्लम होने व मामले को सुलझाने के लिए 1,35,000 रुपयों की मांग करता है जिस पर वर्षा के पति को धोखाधड़ी की आशंका हुई.

उसने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी.पुलिस ने बताया कि दोनों अज्ञात मोबाइल नम्बर धारकों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया गया है व साइबर सेल को मामले की जानकारी साझा कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

NO COMMENTS