Home अपडेट जमीन विवाद में भाई के परिवार को जिंदा जलाया, फिर खुद कर...

जमीन विवाद में भाई के परिवार को जिंदा जलाया, फिर खुद कर ली ख़ुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

मध्यप्रदेश. जमीन विवाद के चलते भाई के परिवार को जिंदा जला देने के बाद आरोपी खुद भी खुदकुशी कर ली। जमीन विवाद में भाई के परिवार को जिंदा जलाने वाले आरोपी ने फांसी लगाकर जान दे दी। आरोपी का भाई के साथ लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा था। यह मामला मध्यप्रदेश के अनुपपुर जिला के जेतहरी क्षेत्र की है।मध्यप्रदेश के अनुपपुर में एक युवक ने अपने ही बड़े भाई के परिवार को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। इस घटना में आरोपी का बड़ा भाई उसकी पत्नी और सात साल की बेटी की मौत हो गई है। वहीं पांच साल के बेटे की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना अनुपपुर जिले के जैतहरी क्षेत्र की है। जमीन विवाद के चलते ग्राम धनगवा निवासी ओमकार विश्वकर्मा और उसके सौतेले छोटी भाई दीपक विश्वकर्मा में संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। पूरा परिवार एक साथ ही रहता।

आग से तीन की मौत, एक गंभीर

बताया जाता है कि बुधवार की रात 1.30 बजे दीपक अपने भाई ओमकार के सो रहे परिवार पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। घर में आग लगी देख आसपास के लोग मौके पर एकत्र हो आग बुझाने के प्रयास करते रहे। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। आग पर काबू पाया जाता इसके चलते आग से गंभीर रूप से झुलसे पति-पत्नी ओमकार, कस्तूरिया और उसकी सात वर्षीय बेटी की मौत हो चुकी थी। वहीं गंभीर रूप से झुलसे पुत्र को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसी दौरान आरोपी दीपक ने खुद को बगल के कमरे में बंद कर लिया और गले में फांसी का फंदा डाल आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जमीन को लेकर अक्सर होता था विवाद

बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों में संपत्ति को लेकर अक्सर विवाद होता रहता था। घटना वाले दिन भी दोनों भाइयों के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ था। आशंका है कि इसी के चलते दीपक ने अपने बड़े भाई के घर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी। मृतक के पुत्र को उपचार के लिए मध्यप्रदेश के शहडोल के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामला विवेचना में लिया है।

 

NO COMMENTS