Home अपडेट छत्तीसगढ़िया ओलंपिक विजेताओं की रकम दबाने से नाराज हुए सीएम, तुरंत गांव...

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक विजेताओं की रकम दबाने से नाराज हुए सीएम, तुरंत गांव जाकर बांटा अधिकारियों ने

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के विजेता खिलाड़ी।

बिलासपुर। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में विजेता खिलाड़ियों ने प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भेंट मुलाकात के दौरान कर दी। इससे सीएम नाराज हो गए और कलेक्टर को तत्काल मामले की जांच कर राशि का वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

12 मई को बेलतरा में भेंट-मुलाकात के दौरान बांका ग्राम की खो-खो खिलाड़ी प्रतिभा मरकाम ने शिकायत की, कि गांव के लोगों ने छत्तीसगढ़िया खेलों में जीत हासिल की थी लेकिन उन्हें अब तक राशि नहीं दी गई है। बघेल ने इस पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार को मामले की जांच करने और तत्काल राशि वितरित कराने कहा।

शिकायत सही पाई गई।  जनपद पंचायत के अधिकारियों ने ग्राम बांका पहुंचकर प्रतिभा मरकाम सहित सभी  विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि का वितरण किया गया। गौरतलब है कि ग्राम बांका छत्तीसगढ़ी खेलों के हब के रूप में सामने आया है। खोखो गिल्ली डंडा, गेड़ी दौड़, रस्साखींच और लंबी कूद जैसे खेलों में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं। इन खेलों में ब्लॉक स्तर पर प्रथम आने वाले खिलाड़ी को 1000, दूसरे स्थान प्राप्त करने वालों को 750 और तीसरे स्थान वालों को 500 रुपए की पुरस्कार राशि दिए जाने का प्रावधान किया गया है। ग्राम बांका के ऐसे 34 खिलाड़ियों द्वारा उक्त खेलों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने पर उन्हें 30,250 रुपए की प्रोत्साहन राशि जनपद पंचायत बिल्हा द्वारा गांव पहुंचकर दी गई। कलेक्टर ने कहा कि यदि किसी खिलाड़ी का बैंक खाता नहीं है तो उन्हें नगद राशि दिया जाए। हर हाल में एक सप्ताह में सभी का भुगतान हो जाना चाहिए।

NO COMMENTS