Home अपडेट कोटा के सेंट्रल बैंक में भीषण आग लगी, चेस्ट सुरक्षित, बिल्डिंग चपेट...

कोटा के सेंट्रल बैंक में भीषण आग लगी, चेस्ट सुरक्षित, बिल्डिंग चपेट में, तीन घंटे लगे काबू पाने में, बिलासपुर से पहुंची फायर बिग्रेड

सेंट्रल बैंक कोटा में लगी आग को बुझाते बिलासपुर से पहुंची दमकल की टीम।

करगीरोड-कोटा। (रामनारायण यादव) । सेन्ट्रल बैंक की स्थानीय शाखा में देर रात लगी आग से लगभग पूरा भवन जलकर राख हो गया। हालांकि  चेस्ट रूम में रखे कैश को बचा लिया गया है।

सेन्ट्रल बैंक किराये के मकान में संचालित है। रात करीब 1.30 बजे धुआं और आग की लपटें देखकर आसपास रहने वालों ने बैंक के कर्मचारियों को फोन करके जानकारी दी और दमकल को भी सूचना दी गई। लोगों ने अपनी तरफ से मोटर पम्प से पाइप लगाकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन लपटें इतनी तेज थी कि आग नहीं बुझाई जा सकी।

कोटा नगर पंचायत में एक दमकल गाड़ी है पर वह बिगड़ी हुई है। इसे ऑपरेट करने वाला कोई कर्मचारी नहीं है। रात 2.10 बजे बिलासपुर फोन किया गया। रात्रि 3 बजे पहुंची दमकल की टीम ने सुबह 6 बजे तक आग पर काबू पा लिया।

बताया गया है कि बैंक के लगभग सभी कागजाज, कम्प्यूटर, फर्नीचर आदि जलकर राख हो गये हैं। चेस्ट रूम में भी आग पहुंची पर वहां रखे कैश को सुरक्षित पाया गया है। बैंक को हुए नुकसान का आकलन करने के लिये बैंक अधिकारी वहां पहुंचे हुए हैं। कोटा पुलिस आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रही है। प्रारंभिक जानकारी दी जा रही है कि शॉट सर्किट के कारण आग लगी है।

आसपास रहने वालों ने बताया कि 15 साल पहले भी बैंक में एक बार आग लग चुकी है।

NO COMMENTS