Home अपडेट चकरभाठा हवाईअड्डे का 3सी कैटेगरी के लिये निर्माण कार्य 90 फीसदी पूरा

चकरभाठा हवाईअड्डे का 3सी कैटेगरी के लिये निर्माण कार्य 90 फीसदी पूरा

हवाई सेवा के लिये अखंड धरना जारी है।

जनसंघर्ष समिति के सदस्यों ने हवाई अड्डा निर्माण कार्यो का जायजा लिया, अखण्ड धरना 174वें दिन जारी रहा

बिलासपुर। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति द्वारा चलाया जा रहा अखण्ड धरना आंदोलन 174वें दिन राघवेन्द्र राव सभा भवन प्रांगण में जारी रहा। धरने के पश्चात् समिति के सदस्य चकरभाठा स्थित बिलासपुर हवाई अड्डा में 3सी श्रेणी से संबधित निर्माण कार्य की प्रगति देखने के लिए गये। यहां लगभग सभी निर्माण कार्य अन्तिम चरण में है और शीघ्र ही बिलासपुर हवाई अड्डा 3सी लायसेंस के लिए डी.जी.सी.ए के निरीक्षण के लिये तैयार हो जायेगा।

हवाई पट्टी के दोनों ओर 75 मीटर तक लेबलिंग और मिट्टी कटिंग का कार्य पूरा हो चुका है। 2800 मीटर लम्बी नई बाउंड्री का कार्य भी लगभग 90 प्रतिशत पूरा हो गया है। हवाईअड्डे के बाईं ओर कुछ कार्य बाकी हैं। नई बाउंड्री के किनारे डब्ल्यूबीएम सड़क निर्माण का कार्य भी लगभग 75 प्रतिशत पूर्ण है और शेष कार्य की निर्माण सामग्री गिर चुकी है।

एयरपोर्ट के काउंटर विस्तार और एक साथ 80 यात्रियों को जल्दी चेंकिंग कराने के लिए अतिरिक्त काउंटर निर्माण और लाउंज का विस्तार भी लगभग 90 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। समिति के सदस्यों ने उम्मीद जताई कि नवम्बर के माह में यह सारे कार्य पूर्ण हो जायेंगे। अतः अब डी.जी.सी.ए को निरीक्षण कर 3सी लायसेंस देने का काम दिसम्बर माह में पूर्ण कर लेना चाहिए, जिससे नव वर्ष के प्रथम दिन बिलासपुर से उड़ान प्रारंम्भ हो सके।

बुधवार के धरना आंदोलन में सभा का संचालन देवेंन्द्र सिंह और आभार प्रदर्शन संतोष पीपलवा द्वारा किया गया।  आंदोलन में बद्री यादव, समीर अहमद, केशव गोरख, नरेश यादव, विभूति गौतम, शालिकराम पाण्डेय, राकेश शर्मा, संतोष पीपलवा, अकिल अली, अशोक भण्डारी, मनोज श्रीवास, प्रदीप पाण्डेय आदि उपस्थित हुए।

NO COMMENTS