Home अपडेट बजट में सभी वर्गों के हित का ध्यान, पुरानी पेंशन बहाली ऐतिहासिक...

बजट में सभी वर्गों के हित का ध्यान, पुरानी पेंशन बहाली ऐतिहासिक कदम-शैलेष पांडेय

शैलेष पांडेय, विधायक बिलासपुर।

बिलासपुर। विधायक शैलेष पांडेय ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूरदर्शिता और आम जनता के हितों का ध्यान रखते हुए आज राज्य का बजट पेश किया। सरकार ने बच्चों, युवा बुजुर्ग, महिला, पुरुष, व्यापारी, उद्योगपति, अधिकारी-कर्मचारी सहित सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा है।  सबसे बड़ी बात यह है कि सरकार ने इतिहास बनाते हुए पेंशन योजना को बहाल करने की घोषणा की है। अधिकारी कर्मचारी संगठनों की मांग पर इस बारे में उन्होंने भी मुख्यमंत्री से निवेदन किया था।

उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवकों का ध्यान रखते हुए उनकी हर परीक्षा शुल्क को नहीं लेने का फैसला लिया गया है, जो युवाओं की सोच को तीव्र करते हुए उन्हें ऊर्जा प्रदान करेगा। इंग्लिश मीडियम स्कूल के बाद आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल भी नए सत्र से प्रारंभ किए जायेंगे। यह भी ऐतिहासिक पहल है। प्रदेश के बच्चे हर विषय में अपनी सुविधा और इच्छा के अनुसार गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त करेंगे।

विधायक ने कहा कि 136 धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर खोलने की घोषणा बजट में की गई है, जिससे ग्रामीण, गरीब और बेसहारा लोगों को कम से कम कीमत पर दवाएं और सर्जिकल आइटम मिलेंगे। स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह भी शानदार फैसला है। शहरी निर्धन परिवार को घर देने की लिए मोर जमीन मोर मकान योजना के तहत 450 करोड़ रुपए का प्रावधान होने से अब हर गरीब के सिर पर घर होगा। विधायकों को आम जनता के लिए खर्च करने हेतु 2 करोड़ रुपए की जगह अब 4 करोड़ रुपए देने का फैसला लिया है। इसका लाभ जन-जन तक पहुंचेगा। सरपंचों का भत्ता 2 हजार से बढ़ाकर 4 हज़ार करने का भी ऐलान किया है।  विधायक ने बिलासपुर शहर में अब एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट का गठन करने के मुख्यमंत्री के ऐलान के लिये धन्यवाद दिया और कहा इससे क्षेत्र में अपराधों पर नियंत्रण लगेगा। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की बिलासा एयरपोर्ट में सुरक्षा और अन्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 114 पदों का सृजन किया गया है। इससे बिलासपुर के विकास में गति मिलेगी।

NO COMMENTS