Home अपडेट राजनीतिक सवालों पर डॉ. महंत ने कहा- न काहू से दोस्ती, न...

राजनीतिक सवालों पर डॉ. महंत ने कहा- न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर…

डॉ. चरणदास महंत।

सरकार के कामकाज पर भी टिप्पणी करने से मना किया

बिलासपुर। निजी कार्यक्रमों में शामिल होने के लिये बिलासपुर आये विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने आज राजनीतिक सवालों का जवाब देने से यह कहते हुए मना कर दिया कि वे संवैधानिक पद पर हैं।

कांग्रेस नेता अशोक अग्रवाल के निवास पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद होने के नाते किसी भी राजनीतिक सवाल पर जवाब देना मेरे लिये संभव नहीं है, न ही देना चाहूंगा। सबको पता है कि मैं जन्म से कबीरपंथी हूं और कबीर हमारे आराध्य। कबीर दास जी ने कहा है- ‘कबीरा खड़ा बाजार में, मांगे सबकी खैर, न काहू से दोस्ती ना काहू से बैर।’ मेरे लिये कांग्रेस, भाजपा, बसपा, जोगी कांग्रेस, सभी पार्टियों के विधायक समान स्थान रखते हैं। डॉ. महंत से यह भी पूछा गया कि सरकार का कामकाज कैसा चल रहा है यह तो बता दीजिये। इस पर भी उन्होंने कहा कि मैं इस विषय पर भी कुछ नहीं कहना चाहूंगा।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर मेरा गृह जिला रहा है। मेरे स्वजन, मेरे मित्र, पिता के संगी साथी सब बिलासपुर में ही रहते हैं इसलिये वे यहां आते रहते हैं। आज भी वे लोगों की खुशी और दुख में मुलाकात करने के लिये यहां पहुंचे हैं।

डॉ. महंत आज नवापारा रतनपुर गये, जहां पूर्व सांसद गोदिल प्रसाद अनुरागी की तेरहवीं पर कार्यक्रम रखा गया था। आज वे बिलासपुर में विधायक रश्मि सिंह, आशीष सिंह ठाकुर के निवास पर गये। इसके अलावा कांता सिन्हा, स्व. रामगोपाल तिवारी के पौत्र अपूर्व तिवारी, सरकंडा में के के तिवारी तथा शिल्पा तिवारी के निवास पर भी मिलने पहुंचे। उनकी इस यात्रा के दौरान सांसद ज्योत्सना महंत भी उनके साथ थीं।

डॉ. महंत ने बताया कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसम्बर माह में होगा।

NO COMMENTS