Home अपडेट पूर्व सीएम डॉ. रमन व संबित पात्रा की याचिका पर फैसला सुरक्षित

पूर्व सीएम डॉ. रमन व संबित पात्रा की याचिका पर फैसला सुरक्षित

बिलासपुर हाईकोर्ट।

कांग्रेस के खिलाफ ट्विटर पोस्ट को लेकर दर्ज एफआईआर का मामला

बिलासपुर। ट्विटर पर पोस्ट किए गए टूल किट मामले में दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की मांग करते हुए दायर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व भाजपा नेता संबित पात्रा की याचिका पर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।
पूर्व सीएम डॉ. सिंह ने 18 मई 2021 को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पत्र पोस्ट किया था जिसमें दावा किया था कि देश का माहौल खराब करने के लिए कांग्रेस षड़यंत्र कर रही है। विदेशी मीडिया में देश को बदनाम किया जा रहा है। पात्रा ने भी ऐसी ही पोस्ट ट्विटर पर डाली थी। युवक कांग्रेस पदाधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी, जिसके बाद डॉ. सिंह और डॉ. पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।
इस एफआईआर को दोनों ने हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए कहा था कि यह अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है, दोनों पर कोई आपराधिक मामला नहीं बनता। प्रारंभिक सुनवाई के बाद कोर्ट ने आगे की पुलिस जांच पर रोक लगा दी थी। इस मामले में अंतिम सुनवाई मंगलवार को हुई। भाजपा नेताओं की ओर से अधिवक्ता महेश जेठमलानी, विवेक शर्मा और गैरी मुखोपाध्याय ने पक्ष रखा। याचिकाकर्ताओं और राज्य सरकार की ओर से भी बहस पूरी हो चुकी है। सभी पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है।

NO COMMENTS