Home अपडेट मुख्य सचिव ने जिस स्कूल में पढ़ाई की वहां बेंच पर बैठकर...

मुख्य सचिव ने जिस स्कूल में पढ़ाई की वहां बेंच पर बैठकर फोटो खिंचवाई

मिशन स्कूल बृहस्पति बाजार के एक क्लास में अपनी तस्वीर खिंचाई मुख्य सचिव अजय सिंह ने।

राज्य के मुख्य सचिव अजय सिंह आज बृहस्पति बाजार स्थित मिशन स्कूल में बने मतदान केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे। मुख्य सचिव अजय सिंह ने सन् 1970 से 1976 तक मिशन स्कूल में पढ़ाई की है। यहां उनके बचपन की यादें ताजा हो गईं। इस दौरान उन्होंने क्लास में पढ़ाई कर रहे बच्चों से बातचीत की और तस्वीर खिंचवाई।

कलेक्टर दयानंद ने बच्चों को बताया कि मुख्य सचिव अजय सिंह मध्यप्रदेश में स्टेट टापर रहे हैं। छात्र-छात्राओं ने कहा कि वे पुलिस सेवा, इंजीनियर और डाक्टर के पेशे में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। सिंह ने बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभ कामनाएं दी। बच्चों के आग्रह पर उन्होंने उनके बीच बेंच पर बैठकर फोटो भी खिंचवाई। स्कूल के स्टाफ ने मुख्य सचिव को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। सिंह ने मिशन स्कूल परिसर में पौधारोपण भी किया।मुख्य सचिव ने आज कोनी, सेन्दरी, मिशन स्कूल आदि के मतदान केन्द्रों तथा शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए जा रहे स्ट्रॉंग रूम तथा मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हों। दिव्यांगों के लिए रैम्प तथा व्हील चेयर अनिवार्य रूप से हो।

सफलतापूर्वक निर्वाचन संपन्न कराना हमारा उद्देश्य-अजय सिंह

मुख्य सचिव अजय सिंह आज प्रार्थना भवन में आयोजित बिलासपुर संभाग के सभी जिलों के रिटर्निंग और अस्सिटेंट रिटर्निंग आफिसर के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के मास्टर ट्रेनर्स ईव्हीएम और वीवीपैट की बारीकियों के बारे में बता रहे हैं। मतदान के अंतिम समय तक हम सब की जिम्मेदारी होती है। हमारा यही उद्देश्य होता है कि सभी मतदान दल कुशलतापूर्वक निर्वाचन संपन्न कराकर समय पर लौट आएं। जिला निर्वाचन अधिकारी  पी. दयानंद ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो भी शंकाएं हो, उन्हें मास्टर ट्रेनर्स से पूछकर जरूर दूर कर लें। इसके पहले मास्टर ट्रेनर्स ने बताया कि इस बार विधानसभा निर्वाचन में एम 3 मॉडल की मशीनों का उपयोग हो रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि यदि ईव्हीएम  अथवा वीवीपेट किसी तकनीकी खराबी के कारण काम करना बंद कर दें, तो उन्हें कैसे सुधारेंगे। मतदान से पहले कम से कम 50 मत माक पोल डाले जायेंगे, जो राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में होगी। ईव्हीएम मशीनों के रेण्डमाईजेशन के दौरान भी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करना होगा।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल, सचिव नगरीय प्रशासन निरंजनदास, संभागायुक्त टी.सी. महावर, कोरबा कलेक्टर अब्दुल कैशर हक, जांजगीर कलेक्टर नीरज बंसोड़, रायगढ़ कलेक्टर शम्मी आबिदी, मुंगेली कलेक्टर डोमन सिंह, बिलासपुर एसपी आरिफ शेख सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS