Home अपडेट आंतरिक एवं बाह्य संतुलन को तराश रहे बच्चे एवीएम के समर कैंप...

आंतरिक एवं बाह्य संतुलन को तराश रहे बच्चे एवीएम के समर कैंप में, योगाभ्यास से शुरूआत

आधारशिला विद्या मंदिर एवीएम बिलासपुर में समर कैंप।

बिलासपुर। आधारशिला विद्या मंदिर में 1 मई से समर कैंप बड़े उत्साह के साथ शुरू हुआ l इस अनूठे कार्यशाला में दूरदराज से छात्रों एवं अभिभावकों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था जबकि ऑन-स्पॉट रजिस्ट्रेशन भी करवाया गया था।

कैंप के उद्धाटन में मुख्य अतिथि योग गुरु मोनिका पाठक का सानिध्य बच्चों को मिला। उन्होंने बताया कि योग के माध्यम से न सिर्फ शारीरिक विकास होता है बल्कि हमारी एकाग्रता बढ़ती है। हम अपने समय का बेहतर सदुपयोग करने लगते हैं l योग गुरु ने अपनी टीम पी.सुमन,श्वेता सुमन, प्रिया,अनंत, विकास चंद्रा के साथ बच्चों योग करने के समय व तरीक़े भी बताए। इनमें भस्त्रिका आसन,भ्रामरी आसन व पद्मासन कराते हुए उसके फायदे भी बताए गए। खेल अभ्यास सत्र में कोच योगेश,आकाश और साकेत के मार्गदर्शन में बच्चों ने जमकर अभ्यास किया l अनुभवी प्रशिक्षकों ने खेल को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने की सलाह  दी।

विद्यालय के डायरेक्टर एस. के.जन्नास्वामी ने छात्रों से रूबरू होकर उनके ओवरऑल डेवलपमेंट, सर्वांगीण विकास की बात कही एवं उन्हें प्रत्येक क्षेत्र में समान रूप से जोश के साथ शामिल होने के लिए उत्साहित किया l शाला की प्राचार्य जी.आर.मधुलिका ने बच्चों को इन दस दिनों को भरपूर आनंद से जी लेने के लिए प्रेरित किया l उन्होंने छात्र जीवन मे गर्मी की छुट्टियों को उपयोगी बनाने हेतु कुछ टिप्स साझा किए एवं बदलते मौसम के अनुसार अपने स्वास्थ्य को कैसे ठीक रखा जाए – यह भी बताया।

कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक भी उपस्थित थे।आने वाले क्रम में टिंकरिंग कला संस्कृति एवं थिएटर से जुड़े कई सत्र होंगे।

NO COMMENTS