Home अपडेट मरवाही में कल नहीं होगी कांग्रेस की बैठक, जोगी के दशगात्र कार्यक्रम...

मरवाही में कल नहीं होगी कांग्रेस की बैठक, जोगी के दशगात्र कार्यक्रम को देखते हुए फैसला

अमित जोगी गंगा पूजन करते हुए। विधायक डॉ. रेणु जोगी व धर्मजीत सिंह भी उपस्थित हैं।

प्रवक्ता ने कहा- ईसाई रीति-रिवाज से हुआ था अंतिम संस्कार, दशगात्र के बारे में पता नहीं था

बिलासपुर । जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) द्वारा की जा रही आलोचना के बाद 8 जून को मरवाही में कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित समीक्षा बैठक स्थगित कर दी गई है। कांग्रेस पर आरोप लगाया गया था कि यह तारीख जानबूझकर तय की गई जिससे जोगी के दशगात्र कार्यक्रम को विफल किया जा सके।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 8 जून को मरवाही में गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बारिश पूर्व विकास सम्बन्धी समीक्षा बैठक रखी गई थी। 8 जून को ही प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी के दशगात्र का कार्यक्रम रखा गया है। जोगी जी का अंतिम संस्कार चूंकि ईसाई रीति रिवाज से हुआ है जिसमें दशगात्र और तेरहवीं नहीं होते हैं, इसलिये उन्हें इस तारीख को लेकर कोई अड़चन नहीं थी। जानकारी मिलने पर तत्काल कार्यक्रम को स्थगित किया गया है। जोगी मरवाही के विधायक थे। उनके अंतिम संस्कार में प्रदेश के मंत्री, विधायक, कार्यकर्ता सभी ने शामिल होकर श्रद्धांजलि दी है। 8 जून को कांग्रेस की बैठक तय होना एक संयोग मात्र था। इस बैठक में जिले के पार्टी प्रभारी, प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव व जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान शामिल होने वाले थे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की बैठक का कार्यक्रम जारी होने के बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के मरवाही के नेताओं ने एक संयुक्त बयान जारी कर इसकी आलोचना की थी।

NO COMMENTS