Home अपडेट नौकरानी ने पति के साथ मिलकर चुराई थी जज की कार, जेवर...

नौकरानी ने पति के साथ मिलकर चुराई थी जज की कार, जेवर व बाइक चोरी में भी थे लिप्त

जज की कार चुराने वाला दंपती।

पति-पत्नी, खरीदार सहित कुल 9 गिरफ्तार

बिलासपुर। जिला न्यायालय परिसर से महिला जज की कार चोरी करने में उनकी ही नौकरानी और उसके पति का हाथ था। पुलिस ने जब उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने जज के घर से आभूषण चोरी की बात भी कबूल कर ली। उसका पति मोटर साइकिल चोरी में लिप्त पाया गया। चोरी के जेवर और बाइक खरीदने वालों सहित पुलिस ने कुल 9 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है।

प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट श्वेता श्रीवास्तव की आई 10 कार 5 अक्टूबर को जिला न्यायालय पार्किंग से चोरी चली गई थी। दोपहर जब वे लंच के लिये निकलीं तो इसका पता चला। कोर्ट मोहर्रिर रामचंद्र ध्रुव ने इसकी रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई। पुलिस टीम बनाकर आरोपियों की तलाश की जा रही थी। इस दौरान 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। 9 अक्टूबर को गीता पैलेस, उसलापुर के पास कार लावारिस हालत में मिली, जिसका नंबर प्लेट बदल दिया गया था। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि सकरी निवासी कमल साहू (21 वर्ष) ने कार वहां लाकर खड़ी की है और वह कार से उतरकर जिस युवती के साथ स्कूटी पर बैठकर जा रहा है वह पूजा साहू (20 वर्ष) है। आरोपी पूजा, जज के यहां नौकरानी थी।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि ओएलएक्स में विज्ञापन देखकर वह जज के यहां काम पर लग गई। कुछ दिन बाद उसने जज के घर से सोने के आभूषण और कार की चाबी चुरा ली। उसका पति पार्किंग से कार उठाकर ले गया। वह पहले भी कई मोटरसाइकिल चुरा चुका था। पहचान छुपाने के लिये कार का नंबर प्लेट उसने बदल दिया। यह नंबर प्लेट एक डस्टर का था। वह पहले किसी व्यक्ति की डस्टर गाड़ी चलाता था। कार को वह बेचना चाहता था लेकिन पुलिस के दबाव में उसे मौका नहीं मिला। उसने कार को गीता पैलेस के सामने छोड़ दिया। सोने के आभूषण उसने देवरहट में सोनार विनोद सोनी तथा रतनपुर में चुन्नीलाल ज्वैलर्स के पास जाकर बेच दिया। आरोपी कमल किशोर साहू ने बताया कि एक साल पहले वह अमेरी निवासी धर्मेन्द्र दिव्य के साथ मिलकर मोटरसाइकिल चोरी करता था। इसके अलावा सिरगिट्टी, तिफरा आदि थानों के अंतर्गत घरों का ताला तोड़कर फ्रिज, अलमारी व अन्य घरेलू सामानों की चोरी करता रहा है।

पुलिस ने इस मामले में पति-पत्नी और दो सोनार के अलावा मुंगेली,  जिले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो बाइक और घरों से सामान की चोरी में कमल साहू के साथ होते थे। मामले में कुल 9 आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं। इनसे 7 मोटरसाइकिल, सोने के आभूषण व घरेलू सामान भी बरामद किये गये हैं।

NO COMMENTS