Home Uncategorized ऐ वतन आबाद रहे तू…. से गूंजा सीवीआरयू, वार्षिक उत्सव पुलवामा के...

ऐ वतन आबाद रहे तू…. से गूंजा सीवीआरयू, वार्षिक उत्सव पुलवामा के शहीदों के नाम

डॉ. सीवी रामन विश्वविद्यालय का वार्षिकोत्सव।

देश भक्ति गीतों से जोश-जूनून से सराबोर हुए युवा

देश की संस्कृति को राष्ट्रीय एकता साथ मंच में दिखाया

बिलासपुर। दीक्षांत समारोह के दूसरे दिन डॉ सी वी रामन् विश्वविद्यालय में वार्षिक उत्सव मनाया गया। विश्वविद्यालय ने यह वार्षिक उत्सव पुलवामा में शहीद हुए जवानों को समर्पित किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान राष्ट्रभक्ति गीत, नृत्य व नाटक से विद्यार्थियों ने देशभक्ति का संदेश दिया।

वार्षिक उत्सव में राष्ट्रभक्ति के जोश भरे कार्यक्रम ने युवाओं में देश की रक्षा के उर्जा संकल्प का संचार किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति संतोष चौबे ने विद्यार्थियों ने कहा कि देश के हर नागरिक को देश की रक्षा के लिए संकल्पित होना चाहिए। जवान सरहद पर दुश्मनों से का सामना कर देश की रक्षा करते हैं और यही उनकी देशभक्ति है, लेकिन देश के कोने-कोने में रहने वाले हम भारतीयों का धर्म है कि हम भी देश की रक्षा और देश भक्ति के लिए जहां हैं वहां संकल्पित हों। इस मंशा को लिए ही विवि के वार्षिक उत्सव को राष्ट्र भक्ति से ओत-प्रोत किया गया है, और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि भी दी गई है।

इस अवसर पर सभी विभाग के विद्यार्थियों ने राष्ट्र भक्ति और देश की रक्षा कर रहे जवानों पर केंद्रित अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। ऐ वतन आबाद रहे तू……। वंदे मातरम् गीत को सुनकर विश्वविद्यालय के कार्यक्रम स्थल में भारत माता की जय के नारे लगने लगे। विद्यार्थियों ने अनेकता में एकता और देश के कोने-कोने की संस्कृति को राष्ट्रीय एकता साथ मंच में दिखाया। कार्यक्रम में एनएसएस के छात्राओं के आत्म रक्षा के गुर भी बताए कि किस तरह से अपनी रक्षा की जा सकती है, इसे सभी ने सराहा। युवा उत्साह और उमंग से लबरेज नजर आए। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आर.पी.दुबे, कुलसचिव गौरव शुक्ला सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक, अधिकारी, कर्मचारी, विद्यार्थी सहित अंचल के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

 

NO COMMENTS