Home अपडेट बंटवारा मांगने पर बहू की गला दबाकर हत्या, सास-ससुर गिरफ्तार

बंटवारा मांगने पर बहू की गला दबाकर हत्या, सास-ससुर गिरफ्तार

बहू की हत्या के आरोपी पति-पत्नी।

बिलासपुर । जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद होने पर सास-ससुर ने अपनी बहू की गला दबाकर हत्या कर दी। मौत को स्वाभाविक बताकर वे शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे तभी पुलिस ने हस्तक्षेप कर दोनों को हिरासत में ले लिया।

बैलगहना चौकी इलाके के बंधियापारा खोंगसरा के रोहित मरकाम (22 साल) के साथ गांव की ही खुशबू उर्फ हिना यादव (19 वर्ष) ने एक साल पहले प्रेम विवाह किया था। पति ससुराल में पत्नी को छोड़कर रोजगार के सिलसिले में कवर्धा में रहता था। मृतका अपने सास-ससुर के साथ गांव में रहती थी। गुरुवार की सुबह ससुर भुवन सिंह मरकाम ने मृतका के मायके वालों और पड़ोसियों की सूचना दी कि उसकी बहू की रात में अचानक किसी बीमारी से मौत हो  गई है। इसके बाद वह मृतका के अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगा। इस बीच वहां पहुंचे मायके वालों को शव की हालत देखकर आशंका हुई कि यह स्वाभाविक मौत नहीं है। उन्होंने बेलगहना चौकी में घटना की सूचना दी। पुलिस ने पहुंचकर मुआयना किया तो उसे भी यह हत्या का मामला लगा।

पुलिस ने ससुर भुवन सिंह (45 वर्ष) और सास जेठिया (45 वर्ष) को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की। उन्होंने अपना अपराध कबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि शादी के बाद से ही बहू हिना उर्फ खुशबू यादव आये दिन पारिवारिक संपत्ति के बंटवारे की बात करती थी। इसको लेकर विवाद होता था। घटना की रात भी जब उसने झगड़ा किया तो सास ससुर दोनों ने गला दबाकर बहू की हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपी ससुर भुवन व सास जेठिया को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

NO COMMENTS