Home Uncategorized भूपेश बघेल की तरह अड़ियल आदमी नहीं हैं मोदी, कृषि बिल वापसी...

भूपेश बघेल की तरह अड़ियल आदमी नहीं हैं मोदी, कृषि बिल वापसी पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा

धरमलाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़।

बिलासपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने तीनों कृषि कानून वापस लेने की मोदी की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को घेरा है।

कौशिक ने कहा कि किसानों की हमेशा जीत होती है, चाहे वह छत्तीसगढ़ हो या देश के किसी भी दूसरे हिस्से का। हमारे प्रधानमंत्री भूपेश बघेल जैसे अड़ियल आदमी नहीं हैं। छत्तीसगढ़ में आज हमारे किसान 1200-1300 रुपये में धान बेचने के लिए मजबूर हो रहे हैं। बघेल जब प्रदेश अध्यक्ष थे तो 1 नवंबर की बात करते थे। आज मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी बात कहां गई? आज करीब 30 फीसदी किसान ऐसे हैं जिनको औने पौने दाम में अपने फसल को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। मैं बघेल से पूछना चाहता हूं कि क्या जब धान की खरीदी करेंगे तो जो किसान 1 नवंबर से 30 नवंबर के बीच में धान बेचे हैं उनको समर्थन मूल्य का लाभ देंगे?

दिल्ली में आंदोलनरत किसानों द्वारा धरना जारी रखने के निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कौशिक ने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने कह दिया है तो उनकी बात मान लेनी चाहिए। अगर फिर भी वे नहीं मानते हैं तो इसका कोई इलाज नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को दबाव में निर्णय लेना तो पहले ही ले लेते। अब जब उन्हें लगा कि उचित समय में उचित निर्णय लेना चाहिए तो उन्होंने तीनों कृषि बिल वापस लेने की घोषणा की।

-0-0

NO COMMENTS