Home अपडेट हवाई सुविधा विस्तार के लिए जंतर-मंतर में धरना, सिंधिया से मिले सांसद...

हवाई सुविधा विस्तार के लिए जंतर-मंतर में धरना, सिंधिया से मिले सांसद तन्खा, नेताम व साव

बिलासपुर की हवाई सेवा संघर्ष समिति का जंतर-मंतर में धरना।

दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के लोगों से 30 नवंबर के धरने में शामिल होने की अपील

बिलासपुर। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का पूर्व निर्धारित सांकेतिक धरना जंतर मंतर नई दिल्ली में नियत समय 12 बजे जोश के साथ प्रारंभ हुआ।

समिति ने बिलासपुर एयरपोर्ट के संपूर्ण विकास, नाइट लैंडिंग की सुविधा एवं महानगरों तक सीधी उड़ान और रनवे विस्तार के लिए सेना से 200 एकड़ जमीन की वापसी आदि मांगों पर दिल्ली में आंदोलन की घोषणा की थी। आज धरने में राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा शामिल होने पहुंचे। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रीय और राष्ट्रीय मीडिया के संवाददाताओं ने भी बिलासपुर के इस धरने का नोटिस लिया और इसे सही ठहराया।

अपने उद्बोधन में विवेक तन्खा ने बताया कि धरने में आने के पहले संसद भवन के सेंट्रल हाल में उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनकी मुलाकात हुई है। उस वक्त बिलासपुर के सांसद अरुण साव एवं राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम भी मौजूद थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि वह स्वयं छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के एयरपोर्ट विकास के लिए रुचि रखते हैं और जल्दी ही वे प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात का समय निश्चित करेंगे।

धरना समाप्त होने के उपरांत प्रतिनिधिमंडल ने बिलासपुर के सांसद अरुण साव से उनके निवास पर मुलाकात की। साव ने भी प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वह न केवल नागरिक उड्डयन मंत्री बल्कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात का समय दिलाएंगे। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति कल भी निर्धारित समय पर 12 से 3 के बीच जंतर मंतर पर धरना देगी।

समिति ने अपील की है कि बिलासपुर और आसपास के क्षेत्रों के जो भी साथी दिल्ली में मौजूद हों उक्त समय पर धरना स्थल आकर अपना समर्थन दें। इससे आंदोलन को और शक्ति मिलेगी। यह अपील सोशल मीडिया के माध्यम बिलासपुर के साथी दिल्ली में रह रहे लोगों तक पहुंचा सकते हैं। आज के धरने में सुदीप श्रीवास्तव देवेंद्र सिंह, समीर अहमद, मनोज श्रीवास, केशव गोरख, सीमा पांडे, चित्रकांत श्रीवास, नरेश यादव, अकील अली, रंजीत खनूजा, प्रकाश बहुरानी, सोनित पटेल, विजय वर्मा, अनिमेष गवाही, अनिल जांगड़े व दीपक कश्यप शामिल थे।

 

NO COMMENTS