Home अपडेट चुनाव प्रचार का अंतिम दौर शुरू, शहर पोस्टर बैनर से पटा, गाजे-बाजे...

चुनाव प्रचार का अंतिम दौर शुरू, शहर पोस्टर बैनर से पटा, गाजे-बाजे का हर तरफ शोर

शहर में हर छोर पर बैनर पोस्टर टंगे हुए हैं।

बिलासपुर में कांग्रेस-भाजपा के बीच कांटे की टक्कर, मतदाताओं को लुभाने दोनों दलों ने झोंकी ताकत

20 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए प्रत्याशियों के बीच वोटों की जंग छिड़ गई है। मतदाताओं को हर हाल में अपनी ओर आकर्षित करने के उपाय हो रहे हैं। मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। दोनों ही दलों के प्रत्याशी और उनके समर्थक ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश में सुबह से लेकर देर रात तक ठंड के महीने में पसीना बहा रहे हैं।

बिलासपुर सीट पर कांग्रेस जहां पिछले 20 साल से खोई अपनी जमीन नए प्रत्याशी शैलेष पांडेय को उतारकर वापस हासिल करने की कोशिश में है वहीं भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल के सामने पांचवी बार जीतकर रिकॉर्ड बनाने की चुनौती है। संगठन के लिहाज से दोनों ही दल मजबूत हैं और दोनों दी दल के सैकड़ों कार्यकर्ता पूरे शहर में बिखरकर अपने-अपने प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने में लगे हैं। सोशल मीडिया पर भी ये छाए हुए हैं। धनतेरस से लेकर भाई दूज और छठ पूजा पर हर त्यौहार में जहां भी लोग एकत्र मिले, वहां तक पहुंचकर प्रचार किया गया। दोनों दलों के लोगों का परिवार भी चुनाव प्रचार अभियान में निकल पड़ा है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के प्रत्याशी ब्रजेश साहू भी जीत की उम्मीद लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

प्रमुख उम्मीदवारों के झंडे बैनर से शहर की गलियां पटी हुई हैं और देर शाम तक गाजे बाजे के साथ कार्यकर्ता गली मोहल्लों में जाकर घर-घर दस्तक दे रहे हैं।

व्यापारियों ने आतिशबाजी के साथ किया कांग्रेस प्रत्याशी का स्वागत

कांग्रेस प्रत्याशी शैलेष पांडेय का आज व्यापार विहार में आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया। मिठाईयां बांटी गई और पटाखे भी फोड़े गए। पांडेय ने जीएसटी के फैसले को गलत बताया और कहा कि सरकार आने पर उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जाएगा। पांडेय ने आज नगर निगम  कॉलोनी में भी कर्मचारियों से मुलाकात की। उन्होंने पांडेय से अपनी दिक्कतों को साझा किया। वे आज इमलीपारा, सत्यम टॉकीज चौक क्षेत्र में भी लोगों से मिले। पांडे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बदलाव की बयार है। मंत्री ने सिर्फ शहर के लोगों और व्यापारियों को परेशान किया है। सड़कें खुदी हुई हैं, सीवरेज ने शहर को खोखला कर दिया है। जिला अस्पताल में इलाज नहीं होता, अरपा सूखी हुई है। कचरे के ढेर से लोगों को बीमारियां हो रही है, युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं, बीमा में किसानों को छला गया है। जनता बदलाव चाहती है।

अरपा परियोजना में भूमि नहीं ली जाएगी- अमर

भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने गुरुवार को हेमू नगर, शंकर नगर, सदर बाजार, गोड़पारा, मारवाड़ी लाइन, खपरगंज, तेलीपारा आदि में घर-घर संपर्क किया। उन्होंने एक बार फिर साफ किया कि अरपा परियोजना में किसी की जमीन नहीं ली जाएगी। कांग्रेस के लोग भू स्वामियों को डरा रहे हैं। दोनों तटों पर रिवर व्यू जैसा कॉरीडोर बनाया जाएगा। इससे शहर के भीतर यातायात का दबाव भी कम होगा। कांग्रेस में नए-नए प्रत्याशी शौक के लिए उतारे जाते हैं। यही ड्रामा फिर दोहराया जा रहा है। शहर के अनेक मोहल्लों में तथा स्कूल कॉलेजों में उनके पुत्र आदित्य अग्रवाल, अमर अग्रवाल की बहन शारदा गोयनका व पत्नी शशि अग्रवाल ने भी वोट मांगे।

15 साल पुराना वादा याद दिला रहे जोगी कांग्रेस उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस प्रत्याशी ब्रजेश साहू, उनका परिवार तथा पार्टी कार्यकर्ता विभिन्न वार्डों में साफ सुथरी छवि, सामाजिक कार्यकर्ता और स्थानीय प्रत्याशी होने के नाम पर वोट मांग रहे हैं।इसके अलावा वे भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल के 15 साल पुराने वादों को याद दिला रहे हैं। अरपा नदी को टेम्स बनाने, अरपा के दोनों ओर 14 किलोमीटर सड़क बनाने, बस स्टैंड में मल्टीलेवल पार्किंग बनाने, सड़कें चौड़ी करने जैसे वादों  को पूरा नहीं करने को लेकर छजकां के लिए वोट मांगे जा रहे हैं।

इसके अलावा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. शैलेष आहूजा ने भी अपना जनसम्पर्क अभियान जारी रखा है। चुनाव प्रचार की अंतिम तिथि 18 नवंबर है। आने वाले दो दिनों में प्रचार अभियान के चरम पर पहुंचने के आसार हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

NO COMMENTS