Home अपडेट गोमती साय के निर्वाचन को चुनौती दी रामपुकार ने, हाईकोर्ट ने सभी...

गोमती साय के निर्वाचन को चुनौती दी रामपुकार ने, हाईकोर्ट ने सभी उम्मीदवारों से मांगा जवाब

गोमती साय, भाजपा, पत्थलगांव।

बिलासपुर। पत्थलगांव विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे को पराजित कांग्रेस प्रत्याशी राम पुकार सिंह की ओर से हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। याचिका पर प्रारंभिक सुनवाई के बाद अदालत ने विधायक गोमती साय सहित चुनाव मैदान में उतरे सभी 6 प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव और सुदीप वर्मा ने जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास की बेंच को बताया कि मतगणना के दौरान पोस्टल बैलेट का ठीक तरह हिसाब नहीं रखा गया। इसके अलावा याचिकाकर्ता के वोट बड़ी संख्या में निरस्त किए गए हैं। वहीं वीवीपैट का मिलान भी ईवीएम से नहीं किया गया। कोर्ट ने अगली सुनवाई 26 फरवरी निर्धारित की है।
उल्लेखनीय है कि याचिकाकर्ता ने रिकाउंटिंग का आवेदन लगाया था जिसे रिटर्निंग ऑफिसर ने निरस्त कर दिया था। याचिकाकर्ता का कहना है कि चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए बिना इलेक्शन एजेंट को जानकारी दिए ही भाजपा प्रत्याशी गोमती साय को विजयी घोषित कर दिया गया था।
पत्थलगांव विधानसभा से गोमती साय को 255 मतों से विजयी घोषित किया गया था। चुनाव मैदान में 6 अन्य उम्मीदवार भी थे, जिन्हें कुल मिलाकर 11 हजार 500 वोट मिले। साथ ही नोटा में 3000 वोट पड़े। याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट में यह भी कहा गया है कि उनके स्वास्थ्य के खराब होने की अफवाह फैलाई गई जिससे उनको मिलने वाले वोट अन्य प्रत्याशियों को चले गए। इससे परिणाम प्रभावित हुआ।

NO COMMENTS