Home अपडेट इलाज के बहाने बीमार नाबालिग से करता रहा दुष्कर्म, आरोपी मौलवी गिरफ्तार,...

इलाज के बहाने बीमार नाबालिग से करता रहा दुष्कर्म, आरोपी मौलवी गिरफ्तार, जेल भेजा गया   

दुष्कर्म के आरोपी मौलवी सीपत, बिलासपुर पुलिस की हिरासत में।

बिलासपुर। झाड़-फूंक कर एक बीमार नाबालिग को स्वस्थ करने का झांसा देकर एक शातिर मौलवी उससे लगातार दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता और परिजनों की शिकायत के बाद उसे सीपत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सीपत थाना प्रभारी जे पी गुप्ता ने बताया कि मुंगेली का एक परिवार अपनी नाबालिग बेटी को लेकर बलौदा के एक मजार में मन्नत मांगने के लिये आये थे। वे अपनी बेटी की बीमारी से परेशान थे। यहां उनकी मुलाकात बलौदा के ही शकीर अंसारी बाबा उर्फ छब्बू मौलवी से हुई। आरोपी शकीर अंसारी ने खुद को तांत्रिक और मौलवी बताया और उन्हें बच्ची को ठीक करने का भरोसा दिलाया। आरोपी शकीर की बातों पर विश्वास कर उन्होंने लूतरा में एक किराये का मकान ले लिया और वहीं रहने लगे।

इस बीच पीड़ित परिवार अपने बेटे को भी इलाज इस आरोपी से कराने लगा, क्योंकि उसकी तबियत भी ठीक नही रहती थी। इस दौरान वे यह देखते थे कि आरोपी दोनों को इलाज के नाम पर बारी-बारी एक कमरे में ले जाता था। बेटे को तो वह थोड़ी देर में छोड़ देता था लेकिन नाबालिग लड़की के साथ वह बहुत देर तक भीतर रहता था और उसका लगातार शारीरिक शोषण करता रहा। नाबालिग को उसने तंत्र-मंत्र की ताकत से पागल कर देने और परिवार की लोगों को मार डालने का भय दिखाया। काफी दिन रहने के बाद बच्ची की तबियत नहीं सुधरी तो पीड़ित परिवार अपने घर मुंगेली आकर रहने लगा। मुंगेली में वह आरोपी मौलवी पहुंच गया और आश्वस्त करता रहा कि वह उसकी बच्ची को ठीक कर देगा। वहां पर भी वह डर दिखाकर बच्ची का शारीरिक शोषण करने लगा। एक दिन बच्ची ने तंग आकर पूरी बात अपने माता-पिता को बता दी। माता-पिता ने इसकी शिकायत मुंगेली थाने में की। वहां शून्य में अपराध दर्ज किया गया और प्रकरण सीपत थाना क्षेत्र का होने के कारण वहां भेजा गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पर उच्चाधिकारियों को जानकारी देते हुए 376, 506 आईपीएस और 4, 4 पोक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया। अपराध दर्ज होने की जानकारी मिलते ही आरोपी कथित मौलवी अपने घर से फरार हो गया। उसके मोबाइल नंबर से खोजबीन शुरू की गई तो वह कोटमी सोनार के आसपास एक गांव से दूसरे गांव भागता रहा। वह बाहर कहीं भागने के फिराक में था इसी बीच पुलिस ने कोटमी सोनार के पास एक गांव से उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

NO COMMENTS