Home अपडेट स्कूली बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज वन्दन का प्रशिक्षण दिया पूर्व विधायक बाजपेयी...

स्कूली बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज वन्दन का प्रशिक्षण दिया पूर्व विधायक बाजपेयी ने

ड्रीम लैंड स्कूल के बच्चों को ध्वज वंदन का प्रशिक्षण देते हुए पूर्व विधायक बाजपेयी।

कांग्रेस सेवादल द्वारा देशभर में चलाया जा रहा है अभियान

बिलासपुर। ड्रीम लैण्ड हायर सेकेण्ड्री स्कूल अरविंद नगर सरकंडा में कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय सचिव तथा पूर्व विधायक चन्द्र प्रकाश बाजपेयी ने बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज वन्दन की विधि का विस्तार से प्रशिक्षण दिया।

अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष लालजी देसाई के निर्देशन में देश भर में ये प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उसी कार्य योजना के तहत शनिवार को पूर्व विधायक बाजपेयी ने ड्रीम लैण्ड हायर सेकेण्ड्री स्कूल में विद्यालय के छात्र-छात्राओं से राष्ट्रीय ध्वज विधि का अभ्यास कराया। पहली बार बच्चों ने ध्वज की गांठ बांधना, खोलना, ध्वज चढ़ाने-उतारने का अभ्यास किया। बाजपेयी ने गगन भेदी नारे के साथ बच्चों से जय-हिन्द ताली भी सिखाई । प्राचार्य निवेदिता सरकार से राष्ट्रध्वज फहराया ।

प्राचार्या ने बाजपेयी का आभार जताते हुये कहा कि यह पहला अवसर है जब हम सभी ने राष्ट्र ध्वज फहराने की विधि का सूक्ष्म ज्ञान प्राप्त किया। वर्षा के कारण क्लास रूम में ही प्रशिक्षण करवाया जिसे पुनः मैदान में प्रशिक्षण देने हेतु चन्द्र प्रकाश बाजपेयी से अनुरोध किया, जिसे उन्होंने सहज स्वीकार कर लिया। उक्त अवसर पर शाला परिवार से प्राचार्या सरकार के साथ एम एल सैमुएल, प्रतिभा गर्ग, अनिल कुमार सोनी सहित हाई स्कूल के 250 से अधिक बच्चे उपस्थित थे ।

 

 

NO COMMENTS