Home अपडेट हवाई उड़ान सेवाओं में बिलासपुर की उपेक्षा के खिलाफ आज पुतला दहन,...

हवाई उड़ान सेवाओं में बिलासपुर की उपेक्षा के खिलाफ आज पुतला दहन, संगठनों से शामिल होने की अपील

बिलासपुर में हवाई सेवा के विस्तार के लिये जारी आंदोलन।

बिलासपुर। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने रविवार को सुबह बजे राघवेन्द्र राव सभा भवन धरना स्थल पर उड़ान 4.1 योजना का पुतला दहन करने का फैसला किया है। इस योजना में देश भर के 196 मार्गो पर हवाई सुविधा के लिये केन्द्र सरकार द्वारा टेंडर आमंत्रित किये गये हैं, परन्तु लगातार मांग करने और आंदोलन के बावजूद बिलासपुर के हिस्से केवल एक बिलासपुर अम्बिकापुर मार्ग ही आया है।

आज के ‘वीकेन्ड फॉर 4 सी’ धरने में पहुंचे लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि ये आश्चर्य का विषय है कि जब स्वयं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बिलासपुर को अन्य महानगरों से जोड़ने का आश्वासन दे चुके हैं तब उड़ान 4.1 योजना में बिलासपुर की उपेक्षा की गई है। विधायक ने जानकारी दी कि विधानसभा में पारित प्रस्ताव और स्वयं मुख्यमंत्री भुपेश बघेल द्वारा लिखे पत्रों में भी इस बात का समावेश है कि बिलासपुर से हैदराबाद, मुंबई और कोलकाता तक सीधी उड़ानें देश की राजधानी दिल्ली के अलावा दिया जाना आवश्यक है।

सभा में जयदीप राबिन्सन और रवि बनर्जी ने बिलासपुर के साथ हमेशा छल किये जाने की बात का विरोध किया। महेश दुबे ‘टाटा’ और निषाद समाज के मनहरण कैवर्त ने बिलासपुर के चुने हुये जनप्रतिनिधियों को ललकारा कि एयरपोर्ट चालू होते समय तो श्रेय की लड़ाई में सब आगे थे, अब जब उड़ान 4.1 योजना में बिलासपुर के साथ अन्याय हुआ है तब एक भी बयान तक सामने नहीं आया  है। आज की सभा को सी.एल मीणा , रंजीत सिंह खनूजा, मनोज श्रीवास, अभय नारायण राय आदि ने भी संबोधित किया।

आज की सभा का संचालन बद्री यादव ने और आभार प्रदर्शन ब्रम्हदेव सिंह ठाकुर ने किया। आज धरने में अशोक भण्डारी, राकेश शर्मा, देवेन्द्र सिंह ठाकुर, गोपाल दुबे, संजय पिल्ले, केशव गोरख, कमलेश दुबे, भुवनेश्वर शर्मा, बबलू जार्ज, चित्रकांत श्रीवास, बद्री प्रसाद कैवर्त, शालिकराम पाण्डेय, उमेश मौर्य , प्रकाश राव, रमाशंकर बघेल, हरप्रसाद कैवर्त, पवन पाण्डेय, राकेश दुबे, अनिल गुलहरे, संतोष पिपलवा, नरेश यादव, शाहबाज अहमद और सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे।

हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने कल होने वाले उड़ान 4.1 योजना के पुतला दहन कार्यक्रम में सभी सहयोगी संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से सुबह 10 बजे धरने में उपस्थित होने की अपील की है।

 

NO COMMENTS