Home अपडेट “हवाई सेवा नहीं होने के कारण अच्छे घरों से रिश्ते भी नहीं...

“हवाई सेवा नहीं होने के कारण अच्छे घरों से रिश्ते भी नहीं जुड़ पाते, लोग लड़की नहीं भेजना चाहते”

बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने की मांग पर अखंड धरना 86वें दिन भी जारी रहा।

बिलासपुर। हवाई सेवा के लिए जन आंदोलन के 86वें दिन नागरिक मंच और दुर्गोत्सव समिति के लोग धरने पर बैठे।

इस मौके पर वार्ड 37 के पार्षद रविन्द्र सिंह ने कहा कि रेल यात्रा करने वाले बहुत से लोग अब हवाई यात्रा कर रहे हैं क्योंकि इससे काफी समय बचता है। एसईसीएल से कोल इंडिया मुख्यालय के लिए बड़ी संख्या में लोग यात्रा करते हैं। इसलिये दिल्ली से बिलासपुर होते हुए कोलकाता की उड़ान होनी चाहिए जो वापसी में भी बिलासपुर होते हुए दिल्ली जाये।

वक्ता प्रियंका मीणा ने पारिवारिक विषय उठाया और कहा कि कई अच्छे घर के रिश्ते बिलासपुर से इसलिये नहीं जुड़ पाते क्योंकि लोग अपनी लड़की ऐसे शहर में नहीं भेजना चाहते जहां हवाई सुविधा न हो।

राम सोमावार ने कहा कि बिलासपुर से महानगरों के लिए पर्याप्त यात्री मिलेंगे और किसी भी एयरलाइन्स कम्पनी को घाटा नहीं होगा। उन्होंने बिलासपुर के राजनैतिक नेतृत्व की क्षमता पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें पुरुषार्थ दिखाना ही होगा। दुर्गोत्सव समिति के ओम कश्यप ने कहा कि बच्चों की अच्छी पढ़ाई और अच्छी स्वास्थ्य सुविधा के लिए बिलासपुर से जल्द हवाई सेवा शुरू होनी चाहिए। समाजसेवी रण जी खनूजा और किशोर लाल गुप्ता ने भी इस विषय पर अपनी बात रखी।

सभा का संचालन देवेन्द्र सिंह ने तथा आभार प्रदर्शन महेश दुबे ने किया।

सभा में विद्यानगर, विनोबा नगर व क्रांति नगर के नागरिक, चंद्रशेखर आजाद दुर्गोत्सव समिति के सदस्य तथा हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के अनेक सदस्य उपस्थित हुए। कल 87वें दि वार्ड क्रमांक 32 के नागरिक धरने पर बैठेंगे, जिनमें पार्षद स्वर्णा शुक्ला भी शामिल होंगी।

NO COMMENTS