Home अपडेट 26 अगस्त को स्वीकृत भोपाल-बिलासपुर उड़ान के लिए चार माह बाद भी...

26 अगस्त को स्वीकृत भोपाल-बिलासपुर उड़ान के लिए चार माह बाद भी आदेश जारी नहीं

हवाई सेवा की मांग पर धरना आंदोलन।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति की मांग सांसद तुरंत संज्ञान लें

बिलासपुर। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने कहा है कि चकरभाठा एयरपोर्ट तैयार होने के बाद भी शीघ्र उड़ान प्रारंम्भ होने सबंधी कोई भी कार्रवाई केन्द्र सरकार द्वारा नहीं की जा रही है। यहां तक कि 26 अगस्त को उड़ान 4.0 में मंजूर बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर उड़ान का आज तक विधिवत स्वीकृति आदेश अलायंस एयर को जारी नहीं किया गया है। ऐसे आदेश के बिना विमान कंम्पनी अपनी कोई भी तैयारी उड़ान के लिए नहीं कर पा रही है।

हवाई सेवा के लिये अखंड धरने पर 211वें दिन बैठे सदस्यों और आम नागरिकों ने कहा कि हवाई सुविधा के लिए एयरपोर्ट का तैयार होना एक हिस्सा है वहीं जिस कंम्पनी को विमान उड़ाना है उसे विमान की शेड्यूलिंग के साथ-साथ अपने स्टाफ और सेटअप की तैयारी में समय लगता है। अभी हाल ही में प्रारंम्भ हुए दरभंगा एयरपोर्ट को करीब छः महीने पहले ही फ्लाईट की शेड्यूलिंग टाइम टेबल के साथ दे दी गई थी। बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए अभी ऐसी कोई पहल प्रारम्भ नहीं हुई है।

समिति ने आरोप लगाया कि ऐसा प्रतीत होता है कि केन्द्र सरकार बिलासपुर अंचल की मांगों के प्रति संवेदनशील नहीं है। समिति ने बिलासपुर के सांसद अरूण साव से इसका तुरंत निराकरण करने की मांग की है।

आज अखण्ड धरना आंदोलन में अशोक भण्डारी, राकेश शर्मा,  देवेंन्द्र सिंह,  मनोज तिवारी, कमल सिंह ठाकुर, रामा बघेल, बद्री यादव, समीर अहमद, विभूति गौतम,  नवीन वर्मा, नरेश यादव, अकील अली, सालिकराम पाण्डेय, विकास जायसवाल, सुदीप श्रीवास्तव, संजय पिल्ले, ब्रम्हदेव सिंह और संतोष पीपलवा शामिल हुए।

NO COMMENTS