Home अपडेट जर्जर स्कूल भवन के बाहर चल रही थी पढ़ाई, सांप काटने से...

जर्जर स्कूल भवन के बाहर चल रही थी पढ़ाई, सांप काटने से छात्रा की मौत

करगीरोड कोटा/ रामनारायण यादवः रानीसागर पंचायत के अंतर्गत आने वाले मौहारखार प्राथमिक शाला में पांचवी क्लास में पढ़ने वाली 10 वर्षीय छात्रा तुलसी यादव की स्कूल में ही सांप काटने से मौत हो गई। इस दौरान शिक्षिका बच्चों को स्कूल के बाहर पढ़ा रही थी।

पढ़ाई के दौरान ही बच्ची को सांप काटना स्कूलों की जर्जर हालत को बयान करता है। यहां 60 से अधिक बच्चे पढ़ते हैं पर स्कूल भवन जर्जर है। बरसात में पानी टपकने के कारण शिक्षिका बच्चों को बाहर पढ़ा रही थी।

अपनी बेटी की मौत से बेहद दुखी पिता मनोज यादव का कहना है कि ऐसी हालत में कोई अपने बच्चों को सरकारी स्कूल क्यों भेजे जहां जान गंवानी पड़ जाती है।

बच्ची को सांप काटने के बाद वह कुछ समझ नहीं आया। वह बार-बार  पैरों को झटका दे रही थी। काफी देर बाद शिक्षिका ने उसके पिता को इस बात की जानकारी दी। दोपहर 1.15 बजे उसे कोटा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। यहां तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो उसे बिलासपुर रेफर किया गया। रास्ते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया।

पालकों ने स्कूल की शिक्षिका पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि बच्चों का ध्यान रखने और पढ़ाने की बजाय वह उनसे मारपीट करती है और क्लास छोड़कर मोबाइल फोन पर व्यस्त रहती हैं। सरपंच मुन्नी बाई ने स्कूल की बाउंड्रीवाल पर लाखों रुपए खर्च कर दिए गए पर जिस जगह पढ़ाई होनी है वे कमरे जहां पढ़ाई होती है, गिरने के कगार पर हैं।

NO COMMENTS