Home अपडेट गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा दीक्षांत समारोह के रिहर्सल ले लौटते हुए लापता, परिजनों...

गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा दीक्षांत समारोह के रिहर्सल ले लौटते हुए लापता, परिजनों को अपहरण की आशंका

रामेश्वरी राव मराठा।गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा, गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय बिलासपुर।

राष्ट्रपति प्रवास पर शहर में कड़ी चौकसी के बीच हुई घटना

बिलासपुर। तगड़ी सुरक्षा व पुलिस नाकेबंदी के बीच चल रहे शहर में गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पूर्वाभ्यास करके लौट रही एक गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा अचानक गायब हो गई । लगभग 24 घंटे बीत जाने के बाद भी उसका पता नहीं चल सका है। परिजनों ने उसके अपहण की आशंका को देखते हुए सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। छात्रा को सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के मुख्य आतिथ्य में होने वाले समारोह में गोल्ड मेडल प्रदान किया जाना है।

29 फरवरी को केन्द्रीय विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का रिहर्सल रखा गया था, जिसमें विधि की पूर्व छात्रा रामेश्ववरी राव मराठा भी शामिल हुई थीं। शाम चार बजे उसने अपने घर पर फोन करके बताया था कि वह नेहरू चौक तक पहुंच चुकी है और थोड़ी देर में घर आ जायेगी। जब वह शाम 5.30 बजे तक नहीं पहुंची तो उनके परिजनों ने फिर उसे फोन किया तो फोन काट दिया गया। इसके बाद परिजनों को फोन लगातार बंद मिला।  परिवार वालों ने उसकी खोजबीन शुरू की और सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने साइबर सेल से खंगाला तो छात्रा के फोन का आखिरी लोकेशन व्यापार विहार मिला है।

छात्रा के भाई ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री व तमाम अधिकारियों को फोन करके अपनी बहन को जल्द ढूंढने की अपील की है।

ज्ञात हो कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द इस समय बिलासपुर में हैं। उनके आगमन को देखते हुए पिछले तीन दिन से शहर में हर तरफ पुलिस जवानों का पहरा लगा हुआ है। चौक चौराहों के अलावा, बस-स्टैंड रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर कड़ी नाकेबंदी कर हर संदिग्ध की तलाशी भी ली जा रही है। नेहरू चौक, जिस जगह पर छात्रा से आखिरी बार बात हुई है, उसके चंद कदम दूर ही स्थित छत्तीसगढ़ भवन में राष्ट्रपति रुके हुए हैं। नेहरू चौक के आसपास भी पुलिस की कड़ी पहरेदारी है। इसके बावजूद छात्रा का पता नही चल सका है।

 

 

NO COMMENTS