Home अपडेट दुबई से लौटने के बाद जिला अस्पताल की डॉक्टर ने 23 ऑपरेशन...

दुबई से लौटने के बाद जिला अस्पताल की डॉक्टर ने 23 ऑपरेशन कर दिये, क्वारांटाइन पर भेजी गई

मातृ एवं शिशु चिकित्सालय, बिलासपुर।

बिलासपुर। जिला अस्पताल के अंतर्गत स्थित मातृ-शिशु अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक डॉ. कृष्णा मित्तल दुबई से घूमकर बिलासपुर आईं और बिना किसी को सूचना दिये ड्यूटी पर आ गईं। इस बीच उन्होंने 23 ऑपरेशन भी कर डाले। जानकारी मिलने पर उन्हें होम क्वारांटाइन पर भेज दिया गया है। डॉक्टर ने जिनका ऑपरेशन किया और जिन लोगों के सम्पर्क में वह आई हैं उन पर भी नजर रखी जा रही है।

जिला अस्पताल की डॉक्टर कृष्णा मित्तल की ड्यूटी मातृ-शिशु चिकित्सालय में हैं। बीते फरवरी माह में वह दुबई की यात्रा पर गई थीं और एक मार्च को वापस लौटीं। शासन का निर्देश आने के बावजूद उन्होंने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन को नहीं दी। उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन कर ली और मरीजों को देखती रहीं। इस दौरान उन्होंने 23 ऑपरेशन भी किये। मामला उजागर होने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने उन्हें होम क्वारांटाइन पर भेज दिया है। अब उन्हें 14 दिन तक अलग-थलग घर पर रहना होगा, जिस पर नियमानुसार निगरानी भी रखी जायेगी।

स्वास्थ्य विभाग ने उन सभी लोगों से सम्पर्क शुरू कर दिया है जिनका डॉ. मित्तल ने ऑपरेशन किया या अन्य किसी तरह से उपचार किया। इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया जायेगा और आवश्यकतानुसार उनको भी क्वारांटाइन किया जायेगा।

NO COMMENTS