Home अपडेट स्कूल में महिला स्टाफ के सामने बैठ शराब पीने वाला शिक्षक बर्खास्त

स्कूल में महिला स्टाफ के सामने बैठ शराब पीने वाला शिक्षक बर्खास्त

सरकारी स्कूल का शराबी शिक्षक बर्खास्त।

एक माह तक गायब रही स्टाफ नर्स निलंबित

बिलासपुर। स्कूल के स्टाफ रूम में शराब पीकर हुड़दंग मचाने वाले शिक्षक संतोष कुमार केंवट को शासकीय सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षक को सस्पेंड किया गया था और उसके विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज की गई थी।
गौरतलब है कि मस्तूरी ब्लॉक के ग्राम मचहा की प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक संतोष कुमार केंवट 28 फरवरी को शराब लेकर स्टाफ रूम में पहुंचा था। वहां वह प्रभारी महिला प्रधान पाठक व अन्य शिक्षकों की मौजूदगी में शराब पी रहा था। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें पैग बनाते हुए वह वीडियो बनाने वाले को धमका रहा था और कहा कि उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। कलेक्टर, डीईओ किसी से भी शिकायत कर दो। मैं रोज पीता हूं। स्कूल में आज पी रहा हूं। वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने उसे निलंबित कर दिया था। उसके खिलाफ मस्तूरी थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई। विभागीय जांच की प्रक्रिया पूरी की गई, जिसमें उसका जवाब संतोषप्रद नहीं पाया गया था। इसके बाद निलंबित शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 की प्रावधानों के अंतर्गत दीर्घ शास्ति के तहत की गई है।
इसी प्रकार मस्तूरी ब्लॉक के ही ग्राम लोहर्सी स्थित पीएचसी अस्पताल में पदस्थ स्टार्फ नर्स अनिता मरावी को निलंबित किया गया है। उक्त नर्स 5 फरवरी से लेकर 4 मार्च तक बिना अनुमति के अस्पताल से नदारद पाई गई। बीएमओ मस्तूरी ने इस आशय की रिपोर्ट संयुक्त संचालक को भेजकर कार्रवाई के लिए अनुशंसा की थी। निलंबन अवधि में वह सीएमएचओ कार्यालय में अटैच रहेंगी।

NO COMMENTS