Home अपडेट स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल छात्रों से सीधे किया संवाद, मोबाइल नंबर देकर...

स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल छात्रों से सीधे किया संवाद, मोबाइल नंबर देकर कहा, मेसैज कर दिक्कतें बताते रहें

संवाद कार्यक्रम में मेडिकल छात्रों से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव।

बिलासपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सिम्स मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं के साथ आज सीधा संवाद किया। उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किया और कहा कि आगे कोई परेशानी हो तो वे उन्हें मेसैज करके बताएं।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव आज सिम्स के निरीक्षण और समीक्षा बैठक के लिए शहर में थे। सिम्स ऑडिटोरियम में छात्र-छात्राओं के साथ उनका ‘संवाद’ कार्यक्रम रखा गया था। फाइनल ईयर के छात्रों ने बताया कि उन्हें अब तक स्कॉलरशिप नहीं मिली है। कॉलेज प्रबंधन से बात करने पर उनकी ओर से कहा जाता है कि उनके नाम का अनुमोदन भेजा जा चुका है, रायपुर से दिक्कत है। छात्रों ने स्कॉलरशिप शीघ्र दिलाने की मांग की।

छात्रों ने मेडिकल कॉलेज और सिम्स हॉस्पिटल के लिए अलग-अलग गेट बनाने की मांग की। उन्होंने बताया कि एक ही गेट से प्रवेश होने के कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने यह भी बताया कि बाउन्ड्री के कई स्थानों से ग्रिल उखड़ गये हैं, जिनकी जगह नये ग्रिल नहीं लगाये गये हैं।

हॉस्टल की खराब स्थिति की छात्र-छात्राओं ने शिकायत की। छात्राओं ने बताया कि उनके कमरों के दरवाजे खिड़कियों की हालत जर्जर है। यहां तक की वाश रूम में भी लॉक ठीक नहीं है। इसके चलते उन्हें चिंता बनी रहती है। छात्रों ने कहा कि कई कमरों के ट्यूबलाइट व पंखे खराब हैं। पूरे हॉस्टल की वायरिंग व्यवस्था को रिप्लेस करने की आवश्यकता है।

छात्रों ने सिम्स ऑडिटोरियम की हालत पर भी स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया। उन्होंने कहा कि डक्ट सिस्टम से एयर कूलर लगाया गया है, जो गर्मी नहीं रोक पाती। उन्होंने एयरकंडीशन लगाने की मांग की। ऑडिटोरियम का साउन्ड सिस्टम खराब बताते हुए उन्होंने इसे भी बदलने की मांग की।

स्वास्थ्य मंत्री ने सभी समस्याओं को ध्यान से सुना और सिम्स प्रबंधन को इन समस्याओं को दूर करने के लिए निर्देश दिया। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने छात्रों को अपना मोबाइल नंबर भी दिया और कहा कि जब भी परेशानी हो वे इस नंबर पर मेसैज कर बता सकते हैं। समस्या दूर की जायेगी।

संवाद कार्यक्रम के दौरान विधायक शैलेष पांडेय, तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ठाकुर व सिम्स के प्राध्यापक, बड़ी संख्या में छात्र-छात्रा व कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

NO COMMENTS