Home अपडेट क्रिकेट: बिलासपुर ने अकाउंटेंट जनरल टीम को हराया, फाइनल में पहुंचने की...

क्रिकेट: बिलासपुर ने अकाउंटेंट जनरल टीम को हराया, फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ी

बिलासपुर की क्रिकेट टीम।

चीफ मिनिस्टर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता 2019

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित चीफ मिनिस्टर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है,जिसका तीसरा मैच बिलासपुर बनाम एजी के मध्य भिलाई के सेक्टर 10 ग्राउंड में खेला गया।

इसमें ए जी ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट खोकर 194 रन बना लिए थे। आज सुबह ए जी ने अपने कल के स्कोर 194 रनों से आगे खेलते हुए 8 विकेट खोकर 94. 1 ओवर में 325 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

ए जी की ओर से बल्लेबाजी करते हुए विशाल सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 105 गेंदों में 9 छक्के और छह चौकों की मदद से अपना शतक पूरा करते हुए बनाकर अंत तक नाबाद थे। उनका साथ एम सैमुअल 25 रनों के योगदान से दिया वहीं पंकज राव ने 13 रन बनाकर नाबाद थे।

बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अतुल शर्मा ने तीन विकेट शुभम् सिंह ठाकुर और अभ्युदय कांत सिंह ने दो-दो विकेट लिये एवं मोहम्मद शाहनवाज हुसैन ने एक विकेट प्राप्त किया।

इसके पश्चात ए जी ने बिलासपुर के सामने 268 रनों का लक्ष्य रखा। बिलासपुर ने 268 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन का खेल खत्म होने तक 44 ओवर में 2 विकेट खोकर 105 रन बना लिए थे और मैच का कोई परिणाम ना देखते हुए निर्णायक ने मैच को कॉल ऑफ कर दिया।

बिलासपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए आशीष पांडे ने 138 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 51 रन बनाए, वहीं पुलकित सैनी ने अंत तक नाबाद रहते हुए 50 गेंदों में छह चौकों की मदद से 36 रनों का योगदान दिया।

एजी की ओर से गेंदबाजी करते हुए आशुतोष जाधव और एम बिन्नी सैमुअल ने एक-एक विकेट प्राप्त किए। इस तरह बिलासपुर ने एजी को पहली पारी के बढ़त के आधार पर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही बिलासपुर को तीन अंक और ए जी को एक अंक प्राप्त हुए।

अब तक  ग्रुप ए में सबसे ऊपर 13 अंक के लेकर दुर्ग पहले स्थान पर है और इनके दो मैच बचे हुए है और बिलासपुर ने अपने तीन मैच खेलकर 10 अंक अर्जित किए है और अंतिम मैच बीसीए के मध्य खेलेगी, और बीसीए ने अपने दोनो मैच जीतकर  10 अंक पर है और इनके दो मैच शेष हैं।  एजी ने दो मैच खेले है और दोनो में हार का सामना करते हुए सिर्फ 2 ही अंक प्राप्त किए हैं। दो मैच इनके भी बचे हुए  हैं और अंत में महासमुंद ने अपने तीनों मैच हारकर  जीरो अंक पर है। इनके अंतिम मैच में एजी मध्य खेलने उतरेगी  और जो इस ग्रुप में सबसे ऊपर रहेगी वह फाइनल के लिए जगह पक्का करेगी।

क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि बिलासपुर की टीम बिलासपुर के ही राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में 29 मई को बीसीए की मध्य खेलने के लिए उतरेगी और यह बिलासपुर अंतिम लीग मैच होगा।

बिलासपुर के इस जीत पर क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष मुकुल तिवारी सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई, देवेंद्र सिंह, आलोक श्रीवास्तव, सुशांत राय,नवीन जाजोदिया,  महेंद्र गंगोत्री,  ओपी यादव ,रितेश शुक्ला, आशीष शुक्ला ,दिलीप सिंह, अपूर्व भंडारी , वैभव ओटालवर , अशोक मेहता,  कमल घोष, शैलेश सैमुअल, भूपेंद्र पांडे, राजेश शुक्ला, डॉ. पाठक ,शब्बीर अली रिजवी, मनीष सोनी, शेख अल्फाज महेश दत्त मिश्रा और सोनल वैष्णव ने बधाई दी।

 

NO COMMENTS