Home अपडेट 13 किलो गोबर की खरीदी के साथ हरेली पर्व पर मोपका में...

13 किलो गोबर की खरीदी के साथ हरेली पर्व पर मोपका में गोधन न्याय योजना की शुरुआत

संसदीय सचिव शकुन्तला साहू व अन्य कांग्रेस नेता आज बिलासपुर के कार्यक्रम में।

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना की शुरूआत जिले में आज मोपका शहरी गौठान से हुई। योजना की प्रभारी, संसदीय सचिव शकुन्तला साहू ने इसका उद्घाटन किया। विधायक शैलेष पांडेय, महापौर रामशरण यादव सहित अनेक जनप्रतिनिधि इस मौके पर उपस्थित थे।

संसदीय सचिव साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार विलुप्त होती जा रही परंपराओं को पुनर्जीवित करने का कार्य किया जा रहा है। गौपालकों के हित में लिया गया यह निर्णय आने वाले समय में राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि गोधन न्याय योजना के माध्यम से खेती और पर्यावरण के साथ-साथ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। गोधन न्याय योजना गोठानों के माध्यम से संचालित होगी। जैविक खाद के उपयोग को बढ़ावा मिलने से रासायनिक खाद के उपयोग में कमी आएगी। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने कहा कि इस योजना के प्रभावी क्रियान्वयन से एक ओर जैविक खेती को बढ़ावा मिलेगा एवं दूसरी ओर शहरी तथा ग्रामीण स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि इससे पशुपालकों की आय में बढ़ोत्तरी होगी। कार्यक्रम के दौरान सुशील यादव से 13 किलो गोबर दो रूपए प्रति किलो की दर से खरीदा गया।

कार्यक्रम में नगर निगम सभापति शेख नजीरूद्दीन, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद नायक व अन्य लोग भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS