Home अपडेट एचआईवी-एड्स पर सिम्स के जागरूकता के कार्यक्रम में अनेक राज्यों के प्रतिभागी...

एचआईवी-एड्स पर सिम्स के जागरूकता के कार्यक्रम में अनेक राज्यों के प्रतिभागी हुए शामिल

सिम्स चिकित्सालय बिलासपुर में एचआईवी, एड्स पर जागरूकता कार्यक्रम।

बिलासपुर। विश्व एड्स दिवस की उपलक्ष्य में सिम्स ब्लड बैंक द्वारा एड्स बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किये गये। सिम्स ब्लड बैंक के डॉक्टरों एवम् स्टाफ के द्वारा रेड रिबन, बैनर तथा सोशल मीडिया के माध्यम से मरीजों एवम् उनके परिजनों को एड्स बीमारी के बारे में जानकारी दी गई।

इस वर्ष कोविड़ -19 महामारी होने के बावजूद सिम्स के छात्र- छात्राओं के लिए एचआईवी और एड्स से संबंधित विषयों पर ऑनलाइन लघु चल-चित्र प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इसमें सिम्स के एम.बी.बी.एस. में अध्ययन करने वाले अलग अलग राज्यों से अलग-अलग सेमेस्टर के 50 से अधिक छात्र- छात्राओं ने बड़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी असाधारण प्रतिभा का परिचय भी दिया। इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के विजेता टीम स्टिगमा डिलिटर्स बैच 2018-19 के छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। इनके ग्रुप लीडर प्रेरणा अग्रवाल एवम उनके सदस्य सुनिधि त्रिपाठी ,आदित्य, अर्चिता, ईशा मोहन, प्रशांत, संदेश, साक्षी एवं सिमानतिका हैं। द्वितीय पुरस्कार विजेता   सिल्वर लाइन क्रेव बैच 2017 एवं 2019 तथा ग्रुप लीडर देवेश राइचा एवम उनकी टीम रही।

इस प्रतियोगिता को सिम्स ब्लड बैंक बिलासपुर छत्तीसगढ़ के फेसबुक पेज पर अपलोड भी किया गया है, ताकि अधिक से अधिक लोगों में एचआईवी, एड्स बीमारी के बारे में जानकारी और जागरूकता फैलाई जा सके।

विश्व एड्स दिवस के मौके पर रक्तकोष सिम्स बिलासपुर में अनेक रक्त दाताओं ने स्वैच्छिक रक्त दान भी किया।

NO COMMENTS