Home अपडेट हर एक ब्लॉक में आइसोलेशन व क्वारांटाइन सेंटर की तैयारी, लकड़ी टाल...

हर एक ब्लॉक में आइसोलेशन व क्वारांटाइन सेंटर की तैयारी, लकड़ी टाल को शर्तों के साथ अनुमति

बिलासपुर। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमितों की संख्या जिले में फिलहाल नियंत्रित है और इस समय कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं है पर भविष्य में स्थिति बिगड़ी तो प्रशासन उसके लिये तैयारी में लगी हुई है। इसी सिलसिले में जिले के सभी अनुविभागीय दंडाधिकारियों को आज अपने अपने अनुविभागों में 50-50 बिस्तरों वाला क्वारांटाइन और आइसोलेशन सेंटर तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

ये सेंटर नगरीय क्षेत्र में बनाये जाएंगे जिनमें भोजन, शौचालय, स्वच्छता, कचरों के निपटान पर निर्धारित मापदंडों का पालन किया जायेगा। एक प्रभारी भी प्रत्येक सेंटर में नियुक्त किया जायेगा जो इस व्यवस्था को संभालेगा।

कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने आज ऐसे लोगों को क्वारांटाइन से मुक्त करने का निर्देश दिया जिनको इसमें 28 दिनों से रखा गया है। हालांकि लॉकडाउन के नियमों का पालन क्वारांटाइन हटने के बाद भी उन्हें करना होगा।

जिलाधीश ने आज एक अन्य आदेश जारी कर जिले के लकड़ी टालों को खोलने का आदेश दिया, जो लॉकडाउन के बाद से बंद है। लोगों को अंत्येष्टि के दौरान लकड़ी की व्यवस्था करने में आ रही दिक्कतों के कारण यह फैसला लिया गया है। लकड़ी टाल संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिये गये निर्देशों का आवश्यक रूप से पालन करने कहा गया है।

NO COMMENTS