Home अपडेट नन्हीं छात्रा अनुष्का को मिला नया जीवन, सीएम के संजीवनी सहायता...

नन्हीं छात्रा अनुष्का को मिला नया जीवन, सीएम के संजीवनी सहायता कोष से मिली 3 लाख की मदद

अनुष्का, कमिश्नर डॉ. संजय अलंग से मिली।

संभागायुक्त डॉ. अलंग से मिलकर जताया आभार

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर संजीवनी सहायता कोष योजना से जिले के अनुष्का को नया जीवन मिला है। अनुष्का के माता-पिता बेटी के साथ संभागायुक्त कार्यालय पहुंचे तथा आयुक्त डॉ. संजय अलंग से मिलकर आभार व्यक्त किया।

सिरगिट्टी की अनुष्का कक्षा आठवीं में पढती है। उसको किडनी से जुड़ी जटिल बीमारी थी। डॉक्टर ने किडनी ट्रान्सप्लांट करने की सलाह दी। पिता एक निजी  कंपनी में छोटी सी नौकरी कर किसी तरह परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में बिटिया के इलाज का खर्च उठा पाना मुश्किल हो रहा था।

पिता अजय ने बिटिया के इलाज के लिए प्रशासन से मदद मांगी। तत्कालीन कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने अजय को संबल देते हुए तत्काल मदद का आश्वासन दिया। डॉ अलंग की पहल पर मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन के मार्गदर्शन में अनुष्का को किडनी ट्रान्सप्लांट के लिए संजीवनी सहायता कोष से 3 लाख की सहायता राशि उपलब्ध कराई गई। 24 अगस्त 2021 को अनुष्का का तमिलनाडु के सी.एम.सी. वैल्लूर में किडनी का सफल प्रत्यारोपण हुआ। अब वह पूरी तरह स्वस्थ है।

पिता अजय ने कहा कि विषम परिस्थिति में प्रशासन से सहयोग मिलने से न केवल हौसला बढ़ा है बल्कि भविष्य के लिए उम्मीद भी जगी है। डॉ. अलंग ने बेटी अनुष्का को आर्शीवाद देते हुए मन लगाकर पढ़ाई करने तथा खूब आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

NO COMMENTS