Home अपडेट ऑक्सीजोन क्षेत्र होगा अरपा किनारे तुरकाडीह पुल से सेंदरी तक – रजनीश...

ऑक्सीजोन क्षेत्र होगा अरपा किनारे तुरकाडीह पुल से सेंदरी तक – रजनीश सिंह 

बिलासपुर में अरपा नदी के किनारे सेंदरी में पौधारोपण।

फलदार व छायादार पौधों का किया गया रोपण

बिलासपुर। हरिहर छत्तीसगढ़-हरियर बिलासपुर की अवधारणा को लेकर छत्तीसगढ़ हास्य एवं योग केंद्र के सदस्यों ने गुरु पूर्णिमा के दिन पांच जुलाई को सेंदरी में अरपा नदी के किनारे पौधारोपण किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ने कहा तुरकाडीह पुल से सेंदरी तक अर्पण साइट को वृहद पौधारोपण के साथ ऑक्सीज़ोन के रूप में विकसित किया जायेगा।  इस पुनीत कार्य  पर वे यथासंभव सहयोग देंगे। ज्ञात हो कि वर्तमान में अरपा के किनारे सात अलग-अलग सेक्टरों में वृक्षारोपण विगत दो वर्षों से किया जा रहा है । एक ही क्षेत्र में हजारों रोपित पौधे अरपा तट आक्सिजोन के उद्देश्य से रोपित किये गये हैं।

उपस्थित सदस्यों एवं अतिथियों द्वारा एक-एक पौधे को गोद लिया है। शहर के लोगों से भी इसमें सहभागी बनने का अनुरोध किया गया है। कार्यक्रम में बिल्हा जनपद पंचायत के सीईओ बीआर वर्मा, डॉ. एल सी मढ़रिया, पूर्व सांसद गोविन्दराम मिरी, सेंदरी सरपंच अंकित भारद्वाज, राजेन्द्र अग्रवाल ‘राजू’ डॉ. निर्मल नायक, आर के तावड़कर, रमेश बहादुर सिंह, विज शर्मा, सिद्धेश्वर पाटनवार, सृष्टि वर्मा, उषा शर्मा ने भी विचार रखे और पौधों के संरक्षण में सहयोग देने पर सहमति जताई। इस अवसर पर तारा साहू, किशोर दुबे, दिनेश शर्मा, सूरज सोनी, राजेंद्र चंद्राकर, जय हिंद कश्यप, डीआर साहू, मनीष श्रीवास, श्रीराम यादव, मोहित श्रीवास  पर्यावरण प्रेमी व हास्य क्लब के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संयोजक भुवन वर्मा एवं डॉ शंकर नायक ने किया।

NO COMMENTS