Home अपडेट ऑक्सफोर्ड यूनियवर्सिटी यूके की मूट कोर्ट प्रतियोगिता में जज बन सुंगधा ने...

ऑक्सफोर्ड यूनियवर्सिटी यूके की मूट कोर्ट प्रतियोगिता में जज बन सुंगधा ने बढ़ाया राज्य का गौरव

सुगंधा जैन, रायपुर।

रायपुर। समता कॉलोनी निवासी सुगंधा जैन का यूनिवर्सिटी आफ ऑक्सफोर्ड द्वारा मोनरो ई प्राइस मीडिया लॉ मूट कोर्ट कंपटीशन के जज के रूप में चयन किया गया।

यूनाइटेड किंगडम के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में बोनवरो इंस्टीट्यूट आफ हुमन राइट्स द्वारा 12 से 16 अप्रैल के बीच 14वां मोनेरो ई प्राइस मीडिया लॉ मूट कोर्ट कंपटीशन का फाइनल राउंड ऑनलाइन हुआ। इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में फ्रांस, जर्मनी, यूरोप, लंदन, मलेशिया आदि देशों से 150 कॉलेजों की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के रिसर्च एसोसिएट प्रोफेसर रिचर्ड डेनबरी और फ्रांसेसा फेनुकी जैसे प्रतिष्ठित विद्वानों के साथ सुगंधा जैन ने डायस शेयर किया।

सुगंधा दिल्ली में इस वक्त नोबेल पुरस्कार प्राप्त बचपन बचाओ आंदोलन के प्रणेता कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन में इनपैनल्ड लायर हैं। अभी 13 अप्रैल को ही उन्होंने कलिंगा यूनिवर्सिटी आफ सोशल साइंस इंस्टीट्यूट की कलिंगा फैलोशिप पूरी की, जिसमें अनेक विश्वस्तरीय संस्थायें पार्टनर हैं।

सुगंधा जैन ने नारी उत्पीड़न, बाल संरक्षण एवं पीड़ितों को न्याय दिलाने की कुछ अलग करने की ललक के चलते लॉ की शिक्षा को चुना। इस समय वे नागपुर से क्रिमलरेलॉजी में एलएलएम कर रही हैं। वह दिल्ली में प्रैक्टिस के साथ-साथ अधिवक्ता परिषद में विधि छात्रों को निशुल्क कोचिंग भी दे रही हैं।

NO COMMENTS