Home अपडेट बिलासपुर से हवाई सेवा की मांग को मिला नेता प्रतिपक्ष कौशिक का...

बिलासपुर से हवाई सेवा की मांग को मिला नेता प्रतिपक्ष कौशिक का साथ, केन्द्रीय मंत्री को लिखा पत्र

धरमलाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़।

बिलासपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर बिलासपुर से महानगरों के लिये हवाई सेवा शुरू करने की मांग की है।

कौशिक ने पत्र में कहा है कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ का दूसरा प्रमुख शहर  है और यहां केन्द्र सरकार की सबसे बड़ी कोयला कम्पनी एसईसीएल, सबसे अधिक लदान वाले दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का जोन मुख्यालय, एनटीपीसी का थर्मल पॉवर प्लांट स्थित है। साथ ही केन्द्रीय विश्वविद्यालय, हाईकोर्ट, शासकीय मेडिकल कॉलेज, अपोलो हॉस्पिटल भी स्थित  है। केन्द्र सरकार द्वारा एक मल्टी स्पेशियलिटी हास्पिटल का निर्माण भी यहां किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेः हवाई सेवा शुरू करने का निर्देश दे केन्द्र सरकार

वर्तमान में रायपुर होकर जाने वाले हवाई यात्रियों में एक बड़ी संख्या बिलासपुर और बिलासपुर संभाग के कोरबा, रायगढ़ जैसे शहरों की है। बिलासपुर हवाई अड्डा छत्तीसगढ़ के कोरिया, जशपुर, सरगुजा और मध्यप्रदेश के शहडोल, अनूपपुर और डिंडौरी जिले से भी नजदीक है। बिलासपुर से महानगरों तक नियमित हवाई सेवा प्रारंभ होने पर यात्रियों के और बढ़ने की संभावना है।

कौशिक ने कहा है कि वर्तमान में चकरभाठा में हवाई अड्डा स्थित है जो मेरे बिल्हा विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है। यहां वर्तमान में 30 मीटर चौड़ाई की 1500 मीटर लम्बी हवाई पट्टी है। दूसरी ओर जगदलपुर एयरपोर्ट 2 सी श्रेणी का है जहां 5 अगस्त से एलायंस एयर सुविधा शुरू हो रही है। यह आपके विशेष प्रयासों का ही नतीजा है। बिलासपुर भी 2 सी कैटेगरी का एयरपोर्ट है और यहां 3 सी श्रेणी एयरपोर्ट बनाने के लिये आवश्यक कार्य तेजी से किया जा रहा है।

विगत कई वर्षों से इस क्षेत्र की लम्बित महत्वपूर्ण मांग पूरी हो सके और क्षेत्रवासियों को हवाई सुविधा का   सहज लाभ मिल सके इसके लिये आप सम्बन्धित अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से निर्देशित करेंगे ऐसा अनुरोध है।

NO COMMENTS